NDTV Khabar

इसलिए सौरव गांगुली ने पैट कमिंस को मिलने वाली मोटी रकम को सही करार दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए सौरव गांगुली ने पैट कमिंस को मिलने वाली मोटी रकम को सही करार दिया
कोलकाता:

वीरवार को हुई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी में क्रिकेट पंडित और एक बड़ा वर्ग अभी तक ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को मिलने वाली मोटी रकम पर चर्चा कर रहा है, तो उन्हें मिलने वाली इस रकम पर हैरानी भी जतायी जा रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया  के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) की ऊंची रकम को सही बताया है. कमिंस को आईपीएल-2020 की नीलामी में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा.

यह भी पढ़ें:  IPL Auction में बड़ी कीमत म‍िलने का Shimron Hetmyer ने यूं मनाया जश्‍न, देखें VIDEO


गांगुली ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता कि कमिंस की कीमत ज्यादा है. इसका सीधा संबंध उनकी मांग से है. उनकी मांग ज्यादा रही, इसीलिए कमिंस को इतनी ज्यादा रकम मिली. इस तरह की छोटी नीलामी खिलाड़ियों के पीछे जाने के लिए ही होती हैं. बेन स्टोक्स भी इसी तरह की नीलामी का हिस्सा बने थे और इसलिए 14 करोड़ रुपये उन्हें मिले थे." कमिंस दूसरी बार कोलकाता के लिए खेलेंगे. वह 2014 में इस फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं, इसी साल कोलकाता ने दूसरी बार खिताब अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें:  रोह‍ित शर्मा ने की सौरव गांगुली और डेव‍िड वॉर्नर के इस र‍िकॉर्ड की बराबरी..

आईपीएल-2020 की नीलामी में मालामाल होने वाले कमिंस लीग इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. गांगुली ने कहा, "ईडेन की सख्त और हरी पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को बाउंस ज्यादा मिलता है वहां कोलकाता मजबूत होगी. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता में प्रतिस्पर्धा थी जिसमें एक निश्चित समय के बाद दिल्ली ने हार मान ली. इसलिए मुझे लगता है कि यह आपूर्ति और मांग की बात है।"
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement