इस वजह से उपुल थरंगा से श्रीलंका एसआईयू ने की 2011 वर्ल्ड कप फाइनल जांच के तहत पूछताछ

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट (एसआईयू) ने उपुल थरंगा से करीब दो घंटे तक पूछताछ की. फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. उपुल थरंगा को खास बात के चलते एसआईयू ने पूछताछ के लिए बुलाया

इस वजह से उपुल थरंगा से श्रीलंका एसआईयू ने की 2011 वर्ल्ड कप फाइनल जांच के तहत पूछताछ

उपल थरंगा

खास बातें

  • पूर्व खेलमंत्री ने लगाए थे फाइनल के फिक्स होने के आरोप
  • फाइनल में भारत पड़ोसी देश को मात देकर बना था चैंपियन
  • कई दिग्गज कह चुके हैं फाइनल के फिक्स होने की बात
नई दिल्ली:

कुछ दिन पहले श्रीलंका के तत्कालीन खेल मंत्री ने साल 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल के फिक्स होने की बात कही, तो श्रीलंका ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट भी एक बार को सकते में आ गया. पूर्व खेलमंत्री के विचारों का कभी पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा और अरविंद-डि-सिल्वा ने भी समर्थन किया था. बहरहाल, श्रीलंका सरकार ने आरोपों के बाद वर्ल्ड कप 2011 को लेकर जांच शुरू कर दी है. और अभी तक कई दिग्गजों से पूछताछ की जा चुकी है. इसमें अरविंद-डि-सिल्वा जैसे दिग्गज भी शामिल रहे. इसी कड़ी में बुधवार को उपुल थरंगा से भी पूछताछ की गई. साल 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाली टीम के थरंगा पहले खिलाड़ी हैं, जिनसे पूछताछ की गई है. 

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट (एसआईयू) ने उपुल थरंगा से करीब दो घंटे तक पूछताछ की. फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. उपुल थरंगा ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एसआईयू ने चल रही जांच को लेकर मुझसे कई  सवाल पूछे और मैंने अपना बयान दर्ज करा दिया है. थरंगा ने इससे ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया. 

थरंगा इसलिए एसयूआई के निशाने पर आए हैं क्योंकि उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल में गेंदों को सामना करते हुए सिर्फ दो रन का योगदान दिया था. मंगलवार को चीफ सेलेक्टर अरविंद-डि-सिल्वा से भी करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई थी, लेकिन अब उपल थरंगा को पूछताछ के लिए बुलाना थोड़ा चौंकाने वाली बात है. तब फाइनल में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 274 रन बनाए थे. जब सचिन 18 रन बनाकर आउट हुए, तो श्रीलंका मजबूत स्थिति में दिख रहा था, लेकिन इसके बाद एमएस धोनी और गौतम गंभीर की बल्लेबाजी से भारत फाइनल जीतने में कामयाब रहा. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com