NDTV Khabar

इसलिए खेल मंत्री ने जहाज में सवार श्रीलंकाई वनडे टीम को भारत आने से रोका...बाद में दी इजाजत

वनडे सीरीज के लिए भारत के लिए रवाना हो रहे नौ श्रीलंकाई खिलाड़ियों को देश के  खेल मंत्री दयासिरी जयासेकेरा ने आखिरी समय भारत के लिए उड़ान भरने से रोक दिया. ये खिलाड़ी सोमवार को भारत के लिए रवाना हो रहे थे

136 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए खेल मंत्री ने जहाज में सवार श्रीलंकाई वनडे टीम को भारत आने से रोका...बाद में दी इजाजत

श्रीलंका वनडे टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महज तीन घंटे पहले टीम ने मांगी मंत्रालय से इजाजत
  2. तीन हफ्ते पहले मंजूरी लेना का है नियम
  3. बुधवार रात भारत पहुंचेंगे 9 खिलाड़ी
नई दिल्ली: वनडे सीरीज के लिए भारत के लिए रवाना हो रहे नौ श्रीलंका क्रिकेट टीम को देश के खेल मंत्री दयासिरी जयासेकेरा ने रोक दिया. ये खिलाड़ी सोमवार को भारत के लिए रवाना हो रहे थे. जयासेकेरा का कहना है कि उनकी अनुमति लिए बगैर ही खिलाड़ियों को सीरीज के लिए भारत भेजा जा रहा था. भारत के खिलाफ 10 दिसम्बर से श्रीलंका तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि बाद में श्रीलंकाई अधिकारियों से काफी देर बातचीत के बाद श्रीलंकाई टीम के नौ खिलाड़ियों को भारत आने की मंजूरी दे दी गई है और ये खिलाड़ी बुधवार रात तक भारत पहुंच जाएंगे.

देश के खेल कानून ने जयासेकेरा की बात को स्पष्ट किया है, जिसके तहत सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों को किसी भी सीरीज
के लिए खेल मंत्री की अनुमति मिलनी जरूरी है. एक बयान में जयासेकेरा ने कहा, 'चयनकर्ताओं को एक दिसम्बर को ही टीम का चयन करना लेना चाहिए था, लेकिन वह कुछ खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए किए जाने वाले फैसले के कारण अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंच पाए. इस कारण, टीम के चयन की सूची मेरे पास देरी से पहुंची।'

यह भी पढ़ें : 'इस विराट धमाल' के साथ कोहली ने खत्म किया साल 2017

खेल मंत्री ने कहा, 'मैं इतने कम समय में एक टीम को स्वीकृति कैसे दे सकता हूं? अगर आप खेल कानूनों को देखें, तो इसमें पता चलेगा कि टीम के चयन की सूची सीरीज से तीन सप्ताह पहले ही भेजी जानी जरूरी है. वह टीम की सूची खिलाड़ियों के दूसरे देश रवाना होने से केवल चार या पांच घंटे पहले भेज रहे हैं. इसलिए, मुझे खिलाड़ियों को रोकना पड़ा'. 

जयासेकेरा ने कहा, 'मुझे खिलाड़ियों से कोई शिकायत नहीं है. थिसारा परेरा ने मुझे फोन किया था और कहा था कि हम विमान में बैठ चुके हैं, लेकिन मैंने उन्हें कहा कि यह सही नहीं है. अगर मैं उन्हें ऐसे में जाने की इजाजत देता हूं, तो मैं एक गलत उदाहरण पेश कर रहा हूं'. कुछ माह पहले ही जयासेकेरा ने सभी खिलाड़ियों से आग्रह किया था कि वह टीम में शामिल होने से पहले अपना फिटनेस टेस्ट कराएंगे.  

VIDEO:  सुनिए क्यों श्रीलंका टीम को साधारण बता रहे हैं विशेषज्ञ

बहरहाल, इस घटना के बाद खेल मंत्री ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात की और वनडे टीम को अंतिम स्वीकृति दे दी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement