NDTV Khabar

इस कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हुए कागिसो रबाडा की दोषमुक्ति से खफा

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की बात में तार्किक रू से दम है. और जो वजह वह बता रहे हैं, वह आईसीसी पर सवाल खड़ा करती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हुए कागिसो रबाडा की दोषमुक्ति से खफा

स्टीव स्मिथ

खास बातें

  1. क्या वास्तव में नए मानक तय हो रहे?
  2. क्या आईसीसी ने सुनवाई अच्छी तरह नहीं की?
  3. क्यों नहीं सुना गया स्मिथ का पक्ष?
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन ने स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाद कागिसो रबाडा पर लगे दो मैचों के प्रतिबंध को हटाए जाने के फैसले पर नाखुशी जाहिर की है. उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलिया की आईसीसी मैच रेफरी के फैसले के खिलाफ अपील न करने की नीति में अब बदलाव हो सकता है.


ध्यान दिला दें कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रबाडा पर स्मिथ के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगा था. उनके कंधे की टकराहट स्मिथ के कंधे से हुई थी. इसके बाद बाद मैच रेफरी ने रबाडा के हिस्से में दो नकारात्मक अंक डाल दिए थे. इसके साथ उनके नकारात्मक अंकों की संख्या आठ हो गई था और उन पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था. इस फैसले के खिलाफ रबाडा ने अपील की जिसमें वो सफल रहे

यह भी पढ़ें: AUS vs SA: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के मैदान पर खराब बर्ताव से मार्क टेलर नाराज, कही यह बात..


ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा एक सदस्य कमीशन ने रबाडा की अपील के बाद हुई सुनवाई में मेरा पक्ष जानना ही उचित नहीं समझा. तीसरे टेस्ट से पहले स्मिथ ने कहा कि आईसीसी ने कुछ मापदंड तय किए हैं, किए हैं या नहीं. मैदान पर साफ तौर पर शारीरिक संपर्क हुआ था. मैं निश्चित तौर पर अपने गेंदबाजों से नहीं कहूंगा कि आप विकेट लेने के बाद उनसे भिड़ो. मैं नहीं समझता की यह खेल का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि वह निश्चित तौर पर मुझसे भिड़े थे और यह फुटेज में जितना दिख रहा है, उससे कहीं तेज टक्कर थी. स्मिथ ने कहा कि जो दूसरा शख्स इसमें शामिल था उससे कुछ पूछा नहीं गया, यह काफी रोचक है.

टिप्पणियां

VIDEO: मोहम्मद शमी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है. 
उन्होंने कहा है कि इस फैसले ने खेल में शारीरिक टकराव को लेकर परेशान करने वाले मानक स्थापित किए हैं. इस बात की संभावना की तरफ इशारा करते हुए कि यह फैसला मैदान पर शारीरिक तकरार को बढ़ावा दे सकता है. स्मिथ ने कहा कि रबादा के फैसले ने हालात को गुणात्मक रूप से बदल दिया है, शारीरिक टकराव की अनुमति के संबंध में भी और फैसले के खिलाफ अपील के संबंध में भी

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement