इसलिए सुनील गावस्कर इंडियन क्रिकेटर एसोसिएशन पर बुरी तरह भड़क गए, लेकिन...

आईसीए का यह बयान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के उस फैसले के बाद आया है, जिसके तहत उसने अपने पुरुष क्रिकेटरों के वेतन में 25 फीसद कटौती का ऐलान किया है, जबकि उसकी महिला क्रिकेटरों ने स्वेच्छा से तीन महीने की सेलरी न लेने का ऐलान किया है. 

इसलिए सुनील गावस्कर इंडियन क्रिकेटर एसोसिएशन पर बुरी तरह भड़क गए, लेकिन...

गावस्कर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर भारतीय क्रिकेट एसोसिएशन (आईसीए) के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा के उस बयान पर भड़क गए हैं, जिसके तहत उन्होंने कहा था कि कोरोनावायरस महामहारी के कारण रद्द हुए कई टूर्नामेंटों के कारण खिलाड़ियों के वेतन में कटौती की जा सकती है. आईसीए का यह बयान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के उस फैसले के बाद आया है, जिसके तहत उसने अपने पुरुष क्रिकेटरों के वेतन में 25 फीसद कटौती का ऐलान किया है, जबकि उसकी महिला क्रिकेटरों ने स्वेच्छा से तीन महीने की सेलरी न लेने का ऐलान किया है. 

गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा कि किसी भी दूसरे खेल की तरह अगर आप नहीं खेलते हैं, तो आपको भुगतान नहीं होता और ठीक ऐसा ही होगा. हालांकि, यह पढ़ना बहुत ही हैरान करने वाला है कि भारतीय अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में कटौती होनी चाहिए. गावस्कर ने कहा कि कोई भी यह समझ सकता है कि वह बीसीसीआई का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन सवाल यह है कि किस पॉवर से मल्होत्रा वेतन में कटौती की बात कर रहे हैं. 

पूर्व दिग्गज ने लिखा कि वर्तमान भारतीय और घरेलू क्रिकेटर खिलाड़ियों की संस्था के सदस्य नहीं हैं. ऐसे में वह इनके बदले कुछ भी नहीं कह सकते. अगर यह कटौती आपकी जेब पर असर नहीं डालती, तो इस तरह की बातें करना आसान है. 

बहरहाल अशोक मल्होत्रा कुछ भी कह रहे हों, लेकिन इससे पहले बोर्ड के ट्रेजरॉर अरुण धुमल ने कहा था कि इस मुद्दे को लेकर कोई विमर्श नहीं हुआ है. कोरोनावायरस के कारण बीसीसीआई की आमदनी को बडा झटका लगेगा, लेकिन बोर्ड अधिकारियों के जहन में वेतन कटौती का कोई विचार नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी हमने इस बारे में बात नहीं की है. इस झटके के बाद किसी भी तरह के कदम उठाने की जरूरत पड़ेगी, तो वह उठाए जाएंगे. 

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था. 

उन्होंने कहा कि जब हालात सामान्य हो जाएंगे, तो इस पर विचार किया जाएगा. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com