NDTV Khabar

IND VS SL: टीम इंडिया के 'इन दो दिग्गजों' पर गावस्कर ने इसलिए उठाया सवाल

विराट कोहली एंड कंपनी के सभी खिलाड़ी पिछले एक साल से बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अब गावस्कर ने दो खिलाड़ियों पर उंगली उठा दी है.

86 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: टीम इंडिया के 'इन दो दिग्गजों' पर गावस्कर ने इसलिए उठाया सवाल

सुनील गावस्कर (पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर)

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ 1-0 से सीरीज जीतकर लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के ऑस्ट्रेलियाई टीम के रिकॉर्ड की अगर विराट कोहली की टीम ने बराबरी की है, तो इसमे खिलाड़ियों की फिटनेस का भी बहुत ही ज्यादा योगदान रहा है. वास्तव में पिछले करीब एक साल के भीतर इस क्षेत्र में बहुत ही ज्यादा सुधार हुआ है, लेकिन अब इस बाबत दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के दो दिग्गजों पर निशाना साध दिया है. गावस्कर के इस सवाल पर सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने ही अंदाज में चुटकी भी ली. 

यह भी पढ़ें : एक और 'विराट कारनामा'! 'यहां' एक साथ 'इन चार दिग्गजों' को दे पटका विराट कोहली ने!

अब यह तो आप जानते ही हैं कि टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए किसी भी खिलाड़ी के लिए 'यो-यो टेस्ट' पास करना अनिवार्य है. युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी के एक समय इस टेस्ट में नाकाम रहने के बाद उनके नाम पर सेलेक्टरों ने विचार ही नहीं किया था. बता दें कि यह यो-यो टेस्ट कप्तान विराट कोहली की पहल पर ही शुरू किया गया था. इस टेस्ट के मानक बहुत ही ऊंचे हैं और इसे पास करना बहुत ही मुश्किल होता है.
इस टेस्ट के दो फॉर्मेट हैं. पहला तो खिलाड़ी आसानी से पास कर लेते हैं, लेकिन दूसरे फॉर्मेट को पास करने में अच्छों-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. यही वजह है कि इस टेस्ट को लागू करने के बाद से खिलाड़ियों की फिटनेस में पहले से कहीं ज्यादा सुधार दिखाई पड़ रहा है. खुद कप्तान विराट कोहली ने फिटनेस के क्षेत्र में अपने खिलाड़ियों के सामने एक बेहतरीन मिसाल पेश की है. इस यो-यो टेस्ट में खुद कप्तान विराट कोहली के अलावा रवींद्र जडेजा और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा वो खिलाड़ी हैं, जो फिटनेस के मामले में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं, लेकिन अब गावस्कर के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों पर उंगली उठाने के बाद लगता है कि अभी इस बाबत और काम किए जाने की जरुरत है. गावस्कर ने कोटला में कमेंटरी के दौरान आखिरी दिन चेतेश्वर पुजारा पर उंगली उठाते हुए उन पर तंज कसा कि 'दौड़ते हुए पुजारा ऐसे दिखाई पड़ते हैं कि मानो कोई कार हैंडब्रेक के साथ दौड़ रही हो।' गावस्कर ने ऐसा तब कहा, जब पुजारा गेंद का पीछा करते हुए बाउंड्री तक गए थे.

VIDEO: टीम इंडिया के बारे में बहुत ही महत्वपूर्ण बात कह रहे हैं गावस्कर

साथ ही इस महान बल्लेबाज ने स्पिनर आर अश्विन को इस बाबत घेरा. अश्विन को भी गावस्कर ने पुजारा की कैटेगिरी में डालते हुए कहा कि उनके भीतर फिटनेस में सुधार की इच्छा तो दिखाई पड़ती है, लेकिन उनके भीतर ज्यादा सुधार नहीं दिख रहा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement