NDTV Khabar

इसलिए 11 साल बाद टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर जाएगी

एक तरफ बीसीसीआई जहां अहम टेस्ट सीरीज से पहले अपनी टीम इंडिया के लिए तीन दिनी प्रैक्टिस मैचों का आयोजन नहीं कर पा रहा है, वहीं वह छोटे देशों के लिए समय निकालने में पीछे नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए 11 साल बाद टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर जाएगी

टीम इंडिया का फाइल फोटो

खास बातें

  1. 27 और 29 जून को खेले जाएंगे मैच
  2. दोनों मुकाबले हैं टी-20
  3. दोनों देशों खेल चुके हैं सिर्फ 1 वनडे और 1 टी-20
नई दिल्ली: एक तरफ बीसीसीआई जहां अहम टेस्ट सीरीज से पहले अपनी टीम इंडिया के लिए तीन दिनी प्रैक्टिस मैचों का आयोजन नहीं कर पा रहा है, वहीं वह छोटे देशों के लिए समय निकालने में पीछे नहीं है. विराट एंड कंपनी इस साल जून के महीने में आयरलैंड का दौरा करेगी. दौरे में केवल दो टी-20 मैच खेले जाएंगे यह मैच 27 और 28 जून को डबलिन में खेले जाएंगे. बता दें कि आखिरी बार भारत ने साल 2007 में आयरलैंड का दौरा किया था. तब भारत ने बेल्फास्ट में एक वनडे मुकाबला खेला था, जो उसने डकवर्थ लुइस नियम से नौ विकेट से जीता था. 
यह भी पढ़ें : IND VS SA: सेंचुरियन टेस्ट में बदली दिख सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर होगा फोकस

टिप्पणियां
वैसे दोनों देश टी-20 मुकाबले में आपस में एक ही बार भिड़े हैं. यह मौका साल 2009 में इंग्लैंड में खेले गए टी-20 विश्व कप में आया था.

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली सवालों के जवाब देते हुए.

बीसीसीआई की शुरू से ही उभरते हुए देशों की मदद करने की नीति रही है. फिर चाहे बात पाकिस्तान की रही हो. या फिर बांग्लादेश की या फिर दक्षिण अफ्रीका की. इसी नीति को वर्तमान बीसीसीआई ने बरकरार रखा है. यही वजह है कि बोर्ड ने दो टी-20 मुकाबले खेलने के लिए टीम इंडिया को आयरलैंड भेजने का फैसला किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement