इसलिए 11 साल बाद टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर जाएगी

एक तरफ बीसीसीआई जहां अहम टेस्ट सीरीज से पहले अपनी टीम इंडिया के लिए तीन दिनी प्रैक्टिस मैचों का आयोजन नहीं कर पा रहा है, वहीं वह छोटे देशों के लिए समय निकालने में पीछे नहीं है.

इसलिए 11 साल बाद टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर जाएगी

टीम इंडिया का फाइल फोटो

खास बातें

  • 27 और 29 जून को खेले जाएंगे मैच
  • दोनों मुकाबले हैं टी-20
  • दोनों देशों खेल चुके हैं सिर्फ 1 वनडे और 1 टी-20
नई दिल्ली:

एक तरफ बीसीसीआई जहां अहम टेस्ट सीरीज से पहले अपनी टीम इंडिया के लिए तीन दिनी प्रैक्टिस मैचों का आयोजन नहीं कर पा रहा है, वहीं वह छोटे देशों के लिए समय निकालने में पीछे नहीं है. विराट एंड कंपनी इस साल जून के महीने में आयरलैंड का दौरा करेगी. दौरे में केवल दो टी-20 मैच खेले जाएंगे यह मैच 27 और 28 जून को डबलिन में खेले जाएंगे. बता दें कि आखिरी बार भारत ने साल 2007 में आयरलैंड का दौरा किया था. तब भारत ने बेल्फास्ट में एक वनडे मुकाबला खेला था, जो उसने डकवर्थ लुइस नियम से नौ विकेट से जीता था. 


यह भी पढ़ें : IND VS SA: सेंचुरियन टेस्ट में बदली दिख सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर होगा फोकस

वैसे दोनों देश टी-20 मुकाबले में आपस में एक ही बार भिड़े हैं. यह मौका साल 2009 में इंग्लैंड में खेले गए टी-20 विश्व कप में आया था.

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली सवालों के जवाब देते हुए.

बीसीसीआई की शुरू से ही उभरते हुए देशों की मदद करने की नीति रही है. फिर चाहे बात पाकिस्तान की रही हो. या फिर बांग्लादेश की या फिर दक्षिण अफ्रीका की. इसी नीति को वर्तमान बीसीसीआई ने बरकरार रखा है. यही वजह है कि बोर्ड ने दो टी-20 मुकाबले खेलने के लिए टीम इंडिया को आयरलैंड भेजने का फैसला किया है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com