NDTV Khabar

IND VS SL: ..तो भी विराट कोहली और रोहित शर्मा का बाल बांका नहीं कर सके उपुल थरंगा!

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपल थरंगा में विशाखापट्टनम में भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में सिर्फ पांच रन से शतक से चूक गए, लेकिन 95 रन  की पारी के साथ ही उन्होंने बड़ा कारमाना कर डाला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: ..तो भी विराट कोहली और रोहित शर्मा का बाल बांका नहीं कर सके उपुल थरंगा!

उपल थरंगा (श्रीलंकाई क्रिकेटर)

खास बातें

  1. उपुल थरंगा का बड़ा कारनामा
  2. साल 2017 में वनडे में बनाए 1000 रन
  3. आईसीसी अवार्ड में नहीं बन पाएंगे चैंपियन!
नई दिल्ली:

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा में विशाखापट्टनम में भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में सिर्फ पांच रन से शतक से चूक गए, लेकिन 95 रन की पारी के साथ ही उन्होंने बड़ा कारमाना कर डाला. थरंगा भारतीय नियमित कप्तान और कार्यकारी कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को ही चुनौती दे रहे थे, लेकिन चैलेंज देने के बावजूद भी थरंगा इन दोनों का बाल बांका भी नहीं कर सके. और अब इसके बाद विराट कोहली का 'साल 2017 में चैंपियन' बनना करीब-करीब तय है.

चुनौती वैसे दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने भी दी थी. इन दोनों का मुकाबला थरंगा से पिछले काफी समय से चल रहा था. कभी थरंगा आगे हो जाते, तो कभी विराट, तो कभी रोहित शर्मा. लेकिन पिछले दिनों कोहली ने विराट प्रदर्शन और रोहित ने डबल धमाके से थरंगा को काफी पीछे छोड़ दिया. यही वजह रही कि उपल थरंगा इन दोनों का बाल बांका भी नहीं कर सके.  विराट कोहली ने रोहित और थरंगा को साल 2017 में वनडे में रन बनाने के मामले में इतना पीछे छोड़ दिया कि इन दोनों का विराट को पहली पायदान से गद्दी से उतारना ही बहुत ही मुश्किल था. 

यह भी पढ़ें : बस एक गेंद ने बचा ली हार्दिक पंड्या की इज्जत !...तो बन जाते 'ऐसे दूसरे बॉलर'


विराट ने करीब-करीब खत्म हो चुके साल 2017 (क्योंकि भारत व श्रीलंका दोनों ही इस साल बाकी बचे दिनों में वनडे मैच नहीं खेलेंगे) में 26 मैचों में 6 शतक और 7 अर्धशतक के साथ सबसे ज्यादा 1460 रन बनाए. वहीं रोहित शर्मा ने भी खेले 21 वनडे मुकाबलों में इतने ही शतकों और 5 पचासों के साथ  भारत की पारी शुरू होने से पहले तक 1286 रन बनाए हैं. जबकि श्रीलंकाई उपुल थरंगा ने इस साल खेले 25 वनडे मैचों में 1081 रन बनाए हैं. थरंगा ने साल 2017 में हजार रन पूरे करने का कारनामा विशाखापट्टनम में ही  किया और वह साल 2017 में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे ज्यादा या 2017 में हजार रन सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ही बनाए हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO : मोहाली में रोहित शर्मा ने कुछ ऐसे बनाया था दोहरा शतक

कहा जा सकता है कि श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज ने जोर तो पूरा लगाया, लेकिन वह रोहित शर्मा और विराट कोहली के आस-पास भी नहीं पहुंच सके. कोहली का प्रदर्शन इस साल बहुत ही विराट रहा! और यह प्रदर्शन उन्हें कुछ दिन बाद घोषित होने वाले आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द वनडे ईयर 2017 का विजेता बनाने में बहुत ज्यादा मदद करेगा. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement