NDTV Khabar

इसीलिए विराट कोहली डरते हैं पुजारा के साथ 'कुछ भी' खेलने से!

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया कि वह अपने साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के साथ क्रिकेट के अलावा किसी भी खेल में मुकाबला करना कतई पसंद नहीं करते, क्योंकि पुजारा हर बार और हर जगह जीत जाते हैं

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसीलिए विराट कोहली डरते हैं पुजारा के साथ 'कुछ भी' खेलने से!

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा

खास बातें

  1. कहां-कहां पुजारा ने दी कोहली को मात?
  2. यह है कोहली का 'बदला प्लान'!
  3. क्या इस बार जीत पाएंगे विराट?
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया कि वह अपने साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के साथ क्रिकेट के अलावा किसी भी खेल में मुकाबला करना कतई पसंद नहीं करते, क्योंकि पुजारा हर बार और हर जगह जीत जाते हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई या BCCI)ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (@bcci.tv) पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें मस्ती के पलों के दौरान चेतेश्वर पुजारा अपने कप्तान पर सवालों की बौछार करते हुए इंटरव्यू लेते दिखाई दे रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ी कतई मस्तमौला मूड में दिख रहे हैं, और वीडियो में यह भी साफ दिखाई देता है कि दोनों एक दूसरे का बेहद सम्मान करते हैं.
 
इसी इंटरव्यू के दौरान जब पुजारा ने पूछा कि विराट उन्हें किस खेल में चुनौती देना चाहेंगे,  पर कोहली ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा की 'सेफ एपरोच' की वजह से वह (विराट कोहली) हर गेम हार जाया करते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं आज एक बात कबूल करना चाहूंगा कि मैं बहुत कॉम्पीटीटिव हूं, और उन लोगों के खिलाफ खेलना पसंद नहीं करता, जो गलतियां नहीं किया करते. यह (पुजारा) ऐसा ही शख्स है, जो बहुत सेफ खेलता है, हर खेल में. ऐसे में मैं गलतियां करने पर मजबूर हो जाता हूं, और सब कुछ हार बैठता हूं. भले ही वह टेबल टेनिस हो, या टेनिस हो. अब तो फीफा (वीडियो गेम) में भी यह मुझे हराने लगे हैं. सो, मुझे गलता है, मुझे इनके साथ बैडमिंटन में किस्मत आज़मानी चाहिए, क्योंकि यह खेल तेज़ी से खेला जाता है मुझे लगता है कि मैं तुम्हें बैडमिंटन में हरा सकता हूं'
 
यह भी पढ़ें : मैथ्यूज के शतक में रोहित का 'हाथ'..दक्षिण अफ्रीका में कैसे काम चलेगा?

टिप्पणियां
विराट के इस जवाब के जवाब में चेतेश्वर पुजारा ने कहा, 'ओके, यह चैलेंज पेंडिंग रहा, और हम जल्द ही बैडमिंटन का गेम खेलेंगे' फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज़ में कप्तान विराट कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म भी काफी शानदार चल रहा है. सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों की सूची में विराट चार पारियों में 186.66 की औसत के साथ 560 रन बनाकर शीर्ष पर हैं, जबकि पुजारा चार पारियों में 42.17 की औसत से 240 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं.
 
VIDEO : कोहली और पुजारा की मजेदार बात को सुनिए वैसे इस वीडियो में दोनों खिलाड़ियों के बीच मधुर रिश्ते साफ दिखाई देते हैं, जब विराट कोहली कहते हैं कि वह बड़ी-बड़ी पारियां खेलने के लिए पुजारा से ही प्रेरित हुए हैं, और उन्होंने पुजारा की ही बल्लेबाज़ी देखकर लंबी पारियां खेलना सीखा है.विराट कहते हैं, 'हम सभी ने इनकी (चेतेश्वर पुजारा की) लम्बी पारियों, एकाग्रता बनाए रखने और बल्लेबाजी करते रहने की इच्छाशक्ति से काफी कुछ सीखा है'.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement