इसलिए विराट कोहली नहीं मानते किसी भी टीम को वर्ल्ड कप का दावेदार

इसलिए विराट कोहली नहीं मानते किसी भी टीम को वर्ल्ड कप का दावेदार

Virat Kohli: विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारत का पहला मुकाबला 30 जून को
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभियान शुरू करेगा भारत
  • कुछ ही दिन में होगा भारतीय टीम का ऐलान
नई दिल्ली:

टीम इंडिया को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भले ही 3-2 से सीरीज में हार मिली है, लेकिन इससे बिना परेशान हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली (#ViratKohli) 30 मई से इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप (#WorldCup2019) में अपना जलवा बिखेरने के लिए बेकरार हैं, लेकिन कोहली ने सभी की राय के उलट कहा है कि वर्ल्ड कप (#WorldCup2019) में जाते हुए कोई भी टीम विश्व कप जीतने की दावेदार नहीं है. इस बाबत अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो डालते हुए कोहली ने लिखा कि '80 दिन बाकी'. कोहली का यह वीडियो उनके उत्साह को बताने के लिए काफी है. कोहली पहली बार वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (#TeamIndia) का नेतृत्व करेंगे.  भारत टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के साथ करेगा. 

कोहली ने प्रेस कन्फ्रेंस में वर्ल्ड कप की तैयारियों की बाबत कहा कि ईमानदारी से कहूं, तो विश्व कप में हर टीम एक चेतावनी की तरह है. जो कोई भी वर्ल्ड कप में एक के बाद एक जीत हासिल करने वाली किसी भी टीम को हराना मुश्किल होता है, लेकिन ऐसी टीमों को नॉकआउट दौर में वह टीम मात दे सकती है, जो दिन विशेष पर ज्यादा बहादुरी का प्रदर्शन करती है. 

यह भी पढ़ें: इसलिए शेन वॉर्न ने कुलदीप यादव, यासिर शाह और राशिद खान को बताया 'स्पेशल स्पिनर्स'

विराट बोले कि मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम विश्व कप में बतौर दावेदार शुरुआत करेगी. आप देख सकते हैं कि हाल ही में विंडीज टीम ने कैसा प्रदर्शन किया है. अपने संतुलन के चलते विंडीज वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के लिए एक बड़ी चुनौती साबित होने जा रही है. विराट ने कहा कि इंग्लैंड की टीम बहुत ही मजबूत हो चुकी है, तो ऑस्ट्रेलिया अब एक संतुलित टीम दिख रही है. भारतीय टीम भी बहुत मजबूत है. न्यूजीलैंड बेहतर टीम है, तो दिन विशेष पर पाकिस्तान किसी को भी पटखनी दे सकती है. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. 

कोहली का यह बयान उनका नजरिया बताने के लिए काफी है. जाहिर है कि भारत टूर्नामेंट में सभी को समान दृष्टि से देख रहा है. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com