NDTV Khabar

इसलिए अंडर-19 विश्व कप बसा हुआ है विराट कोहली के दिल और दिमाग में

भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के विवाहित जीवन का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके वह 'खास मंच' अभी भी उनके दिल में बसा हुआ है,

95 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए अंडर-19  विश्व कप बसा हुआ है विराट कोहली के दिल और दिमाग में

विराट कोहली का फाइल फोटो

खास बातें

  1. विराट ने किया अंडर-19 विश्व कप को याद
  2. ..जब कोहली को मिली अंतरराष्ट्रीय पहचान
  3. अगले साल न्यूजीलैंड में है अंडर-19 विश्व कप
नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के विवाहित जीवन का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके वह 'खास मंच' अभी भी उनके दिल में बसा हुआ है, जिसने उन्हें पहली बार अंतरराष्ट्रीय पहचान दी. विराट कोहली आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जैसे मंच की अहमियत बहुत अच्छी तरह जानते हैं. उन्होंने मौजूदा भारतीय युवा खिलाड़ियों को इस मिले मौके का सम्मान करने की बात कही. पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम 13 जनवरी से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में खिताब हासिल करने की कोशिश करेगी. टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं.

कोहली ने आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति में कहा,‘आईसीसी अंडर-19 विश्व कप मेरे करियर की बहुत ही अहम उपलब्धि रही. इससे हमें अच्छा मंच बनाने और वहां से अपना करियर बनाने में मदद मिली. इसलिए मेरे दिमाग और दिल में इसका काफी अहम स्थान है. यह समझना काफी अहम है कि यह मौका आपको क्या चीज मुहैया कराता है. ध्यान दिला दें कि विराट कोहली ने भारतीय अंडर-19 टीम की अगुवाई करते हुए 2008 में खिताब दिलाया था. उन्होंने केन विलियम्सन के साथ भिड़ंत को  याद किया जो तब टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की अगुवाई कर रहे थे. बल्कि भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी.
यह भी पढ़ें : ...और जब 'कुछ ऐसे' सलमान खान को सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा के नाम से किया था चुप!

टिप्पणियां
कोहली ने याद करते हुए कहा, ‘मुझे केन के खिलाफ खेलना याद है. वह ऐसा खिलाड़ी है जो हमेशा टीम में शानदार प्रदर्शन करता था, उसकी बल्लेबाजी काबिलियत अन्य खिलाड़ियों से काफी अलग थी। ’उन्होंने कहा, ‘स्टीव स्मिथ और मैं अंडर-19 स्तर पर एक दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेले हैं, इसलिए मैंने उसे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा, लेकिन उन्होंने अपने करियर में काफी लंबा सफर तय किया है. उस समय के इतने सारे खिलाड़ियों को जानना अच्छा है,  उनमें से हम तीन ही सिर्फ अपने देशों की टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं बल्कि काफी खिलाड़ी अपने देश की ओर से खेल चुके हैं.

VIDEO: एक दिन पहले ही अपनी शादी के रिसेप्शन में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अगर यह कहा जाए कि अंडर-19 विश्व कप किसी भी क्रिकेटर के लिए अपने इंटरनेशनल करियर को परवान चढ़ाने का सबसे बड़ा मंच है, तो गलत नहीं होगा. उम्मीद है कि विराट का यह बयान जूनियर विश्व कप में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों के लिए बड़ी प्रेरणा साबित होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement