इसलिए विराट कोहली ने लॉकडाउन में उठाया लोगों की ईमानदारी पर सवाल

विराट ने कहा, "यह लड़ाई उतनी साधारण नहीं है, जितनी दिखती है. इसलिए मेरी आज आप सभी से यही विनती है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

इसलिए विराट कोहली ने लॉकडाउन में उठाया लोगों की ईमानदारी पर सवाल

विराट कोहली की फोटो

मुंबई:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने केंद्र सरकार द्वारा लगए गए लॉकडाउन को लेकर देश के नागरिकों से अपील की है कि वह इस दौरान घरों में ही रहें और लाकडाउन का पालन करें. कोहली ने साथ ही लोगों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह मानने की भी अपील की है. वहीं, विराट कोहली ने खुद का उदाहरण देते हुए ऐसे लोगों को नसीहत देते हुए उनकी देश के प्रति ईमानदारी पर भी सवाल खड़ा कर दिया, जो नियमों का पाल नहीं कर रहे हैं और इस लॉकडाउन का इस्तेमाल कुछ और ही तरीके से कर रहे हैं

यह भी पढ़ें:  सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस पीड़ित लोगों को लेकर की यह खास अपील

कोहली ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा, "मैं विराट कोहली आज आपसे एक खिलाड़ी नहीं बल्कि एक भारतीय होने के नाते बात कर रहा हूं, जो कुछ मैंने बीते कुछ दिनों में देखा, लोगों की भीड़, सड़क पर घूमते लोग, कर्फ्यू का पालन न करना, लॉकडाउन का पालन न करना. यह देखकर मुझे लगा कि हम इस लड़ाई को बहुत ही साधारण तरीके से देख रहे हैं"


यह भी पढ़ें:  एमएस धोनी की दान की गई रकम पर ट्रोल करने वालों को साक्षी ने लगाई जोर की फटकार, लेकिन..

विराट ने कहा, "यह लड़ाई उतनी साधारण नहीं है, जितनी दिखती है. इसलिए मेरी आज आप सभी से यही विनती है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सरकार ने हमें जो भी दिशा-निर्देश दिए हैं, उसे पूरी ईमानदारी से मानें. यह सोचें कि अगर आपकी लापरवाही से आपके परिवार में किसी को यह बीमारी हो जाए तो आपको कैसा महसूस होगा. इसलिए हमारी सरकार, हमारे स्वास्थ विशेषज्ञ इसके लिए काफी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह चीजें तभी सफल हो पाएंगी जब हम भारतीय नागरिक होकर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे. मस्ती मजाक करने के लिए सड़कों पर निकलना, इस स्थिति का फायदा उठाना मेरे लिए यह अपने देश से ईमानदारी नहीं है.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैं आप लोगों के साथ मिलकर यह चीज ठीक होते देखना चाहता हूं और आपसे अपील करता हूं कि आप सरकार के आदेशों का पालन करें." भारतीय सरकार ने कोरोनावायरस के प्रभाव को रोकने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन के आदेश दिए हैं.