इस वजह से विराट कोहली ने चोट को माना सर्वश्रेष्ठ बात, टीम इंग्लैंड रवाना

इस वजह से विराट कोहली ने चोट को माना सर्वश्रेष्ठ बात, टीम इंग्लैंड रवाना

पिछले दिनों विराट कोहली ने अपनी फिटनेस पर जमकर पसीना बहाया है

खास बातें

  • इंग्लैंड में स्विंग सभी के लिए समस्या-विराट
  • जडेजा और अश्विन को देखने के लिए उत्साहित हूं
  • हम मुश्किल क्रिकेट खेलना चाहते हैं
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि वह इस मुश्किल दौरे के लिए पूरी तरह से फिट हैं. कोहली ने अप्रत्यक्ष रूप से चोट के कारण काउंटी के तीन मैचों से हटने को एक पॉजेटिव और सर्वश्रेष्ठ बात बताया. बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम शुक्रवार को करीब तीन महीने चलने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई. भारतीय कप्तान ने कहा कि वह हाल ही में हुए यो-यो टेस्ट में पूरी तरह से खरे उतरे हैं और उनका पूरा ध्यान इंग्लैंड दौरे पर है. कोहली और महेंद्र सिंह धोनी सहित वनडे टीम के कई खिलाड़ियों ने पिछले दिनों यो-यो टेस्ट दिया था. जबकि इस मुश्किल टेस्ट में विफल रहने के कारण अंबाती रायुडु को सेलेक्टरों ने मूल रूप से घोषित टीम से हटा दिया था. 

क्या चोट के चलते तीन काउंटी मैचों से हटने से उनकी दौरे की तैयारियों पर असर पड़ेगा, पर कोहली ने कहा कि जो भी हुआ, वह सर्वश्रेष्ठ था. उन्होंने कहा कि भारत को इंग्लैंड में खेले हुए चार साल हो गए हैं. ऐसे में वह उन हालातों के लिए खुद को बेहतर ढंग से तैयार करना जाहते थे जिससे वह उन हालातों में अच्छा महसूस कर सकें. लेकिन फिट होना ज्यादा मायने रखता है. मैं इंग्लैंड पूरी तरह सौ फीसदी फिट और तरोताजा होकर जाना चाहता था. 

यह भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा ने अनजान शख्स को लगाई फटकार, विराट कोहली ने साझा किया वीडियो हुए ट्रोल....

इंग्लैंड में स्विंग के समक्ष भारतीय बल्लेबाजों को होने वाली समस्या पर विराट ने कहा कि विश्व के किसी भी बल्लेबाज को इसका सामना करना पड़ता है. स्विंग भारतीयों ही नहीं, बल्कि हर टीम के लिए समस्या है. अगर सामने वाली टीम को लय मिल गई है, तो फिर आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि वह यह देखने के लिए बहुत ही उत्साहित हैं कि भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन इंग्लैंड में कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि इन्होंने दक्षिण अफ्रीका में अच्छी गेंदबाजी की थी. और खुद इंग्लैंड टीम भी इस ओर देख रही होगी कि वह इन दोनों से कैसे निपटते हैं.

विराट ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में शुरुआती दो टेस्ट मैच हारने के बाद सभी ने हमें खारिज कर दिया था. लेकिन हमने तीसरा टेस्ट जीतकर वापसी की. वास्तव में यह भारत हो या कोई और जमीन, हम मुश्किल क्रिकेट खेलना चाहते हैं. ऐसी ही क्रिकेट के जरिए हम खुद का टेस्ट ले ले सकते हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली का पुतला दिल्ली स्थित तुसाद म्युजियम लगाया गया था. 

विराट ने कहा कि चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से हटना इसलिए बेस्ट और पॉजेटिव रहा क्योंकि मैं वहां पूरी तरह से तरोताजा और फिट होकर जाना जाता था. यह सर्वश्रेष्ठ बात हुई. हालांकि, यह सब गैरइरादतन हुआ, लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ हुआ. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com