NDTV Khabar

इसलिए विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेलेंगे

निश्चित ही विराट कोहली को इस ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा न बन पाने का मलाल रहेगा, लेकिन भारतीय कप्तान के पास अपनी जायज मजबूरी है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेलेंगे

खास बातें

  1. कोहली का विराट फैसला!
  2. यह फैसला दो सौ फीसदी सही है
  3. क्या कोहली को मिलेगा इस फैसले का फायदा?
नई दिल्ली: साल 2019 में आयोजित होने वाले विश्व के लिए क्ववालीफाई करने वाली अफगानिस्तान टीम एक और बात से खुश होगी कि वह बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 14 जून से अपना पहला टेस्ट मैच खेलकर 'बड़े देशों' की कतार में शामिल हो जाएगा, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे. 
  आपको बता दें कि अफगानिस्तान को मूल कार्यक्रम के अनुसार अपना पहला टेस्ट साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना था, लेकिन बीसीसीआई द्वारा दी गई असाधारण मदद को देखते हुए अफगानिस्तान टीम की दिली ख्वाहिश थी कि वह अपना पहला टेस्ट भारत के खिलाफ खेले. यही वजह थी की अफगान टीम के अनुरोध के बाद आईसीसी ने सभी पक्षों के साथ मिलकर कार्यक्रम में बदलाव की अनुमति दी. और इसके बाद यह ऐलान हुआ कि अफगानिस्तान टीम अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ बेंगलुरु में खेलेगी. और यह टेस्ट मैच 14 जून से चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. 
 
यह भी देखें: बालसखा सचिन तेंदुलकर के पैर छूकर विनोद कांबली ने सुधारी 'बड़ी भूल'!

टिप्पणियां
लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इस टेस्ट में विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे! आ रही रिपोर्ट की मानें, तो इस दौरान विराट कोहली खास मकसद के लिए इंग्लैंड दौरे पर होंगे. और आईपीएल के खत्म होने के तुरंत बाद ही विराट कोहली इस मकसद को अंजाम देने के मकसद से इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे. दरअसल बात यह है कि विराट कोहली ने इंग्लिश काउंटी सरे के साथ तीन चार दिनी मैच खेलने का करार किया है.
 
ये तीन मैच 2 से 28 जून के बीच खेले जाएंगे. विराट कोहली जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले टीम इंडिया के अहम दौरे से पहले अपनी तैयारियों को पूरी तरह दुरुस्त करना चाहते हैं. विराट नहीं चाहते कि इस बार भी उनके बल्ले का हाल साल 2014 जैसा हो.

VIDEO: बीसीसीआई की जांच में क्लीन चिट शमी के लिए बड़ी राहत लेकर आई है. 
यही कारण रहा कि उन्होंने मैच प्रैक्टिस हासिल करने के लिए सरे के साथ तीन मैचों का करार दिया. और इस वजह के चलते वह 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतेहासिक टेस्ट में नहीं खेलेंगे दरअसल साल 2014 में विराट कोहली ने इंग्लैंड में खेले गए चार टेस्ट की आठ पारियों में 1,8, 25,0,28,7,6 और 20 का स्कोर किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement