NDTV Khabar

'यह बड़ा अवार्ड' जीतने के लिए विराट कोहली को इस तिकड़ी को देनी होगी मात

इस साल बल्ले से एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाने वाले और कई रिकॉर्डों को डुबाने वाले भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के लिए अब अवार्ड जीतने का समय करीब-करीब शुरू हो चुका है. वजह यह है कि कुछ ही दिन बाद साल 2017 खत्म हो जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'यह बड़ा अवार्ड' जीतने के लिए विराट कोहली को इस तिकड़ी को देनी होगी मात

विराट कोहली (भारतीय कप्तान, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कौन जीतेगा यह 'विराट पुरस्कार' ?
  2. कोहली की है तीन दिग्गजों से टक्कर?
  3. भारतीय की ऑनलाइन वोटिंग है अहम
नई दिल्ली: इस साल बल्ले से एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाने वाले और कई रिकॉर्डों को डुबाने वाले भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के लिए अब अवार्ड जीतने का समय करीब-करीब शुरू हो चुका है. वजह यह है कि कुछ ही दिन बाद साल 2017 खत्म हो जाएगा. ऐसे में एक नहीं बल्कि कई पुरस्कार समारोहों का आयोजन होना है. और इसमें कोई दो राय नहीं कि रिकॉर्डों की तरह ही विराट कई पुरस्कार भी अपनी झोली में डालने के लिए तैयार हैं. 

सबसे पहले आपको इस पुरस्कार के बारे में बता देते हैं. यह पुरस्कार आईसीसी का क्रिकेटर ऑफ द ईयर-2017 (वीवर्स च्वॉयस अवार्ड) है.  इस पुरस्कार के लिए क्रिकेटप्रेमियों की ऑनलाइन वोटिंग को भी शामिल किया जाता है, तो वहीं कई क्रिकेटरों और पत्रकारों का पैनल भी साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुनने में अहम भूमिका निभाता है. इस श्रेणी साल 2017 के लिए नामित खिलाड़ियों के नामों का ऐलान हो गया है. और इसमें विराट कोहली का मुकाबला तीन चोटी के खिलाड़ियों से है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : ...पर इन 'चार बड़ी शर्मिंदगियों' से बचा लिया महेंद्र सिंह धोनी ने!
इस प्रतिष्ठित पुरुस्कार के लिए विराट को न्यूजीलैंड के बेन स्टोक्स, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जे. रूट चुनौती दे रहे हैं. इन बाकी तीन खिलाड़ियों ने भी इस साल शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन जिस अंदाज में विराट कोहली का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में बोला है, उसने कोहली के प्रदर्शन और दावेदारी को एक नया ही मुकाम दे दिया है. बावजूद इसके जे रूट, डेविड वॉर्नर और बेन स्टोक्स के साथ उनकी टक्कर बहुत ही कांटे की है.

VIDEO :  अपने चाहने वालों से बहुत ही अहम मुद्दे पर विराट की अपील को सुनिए

कुल मिलाकर आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर (वीवर्स च्वॉयस अवार्ड, 2017) के लिए मुकाबला बहुत ही रोमांचक है. इसमें दो राय नहीं कि अगर विराट कोहली को यह पुरस्कार जीतना है, तो इसमें करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के वोटों के भी बहुत ही ज्यादा मायने हैं. इसीलिए बेहतर है कि कोहली को विजेता बनाने के लिए भारतीय ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन वोटिंग करें. बाकी इस बाबत कौन चैंपियन बनता है, यह अगले कुछ दिनों के भीतर साफ हो जाएगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement