Ind vs SL: इसलिए वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली !

सोमवार को राष्ट्रीय चयन समिति एक नहीं बल्कि चार टीमों का ऐलान करने जा रही है. अलग-अलग मैचों के लिए भिन्न टीम. पर सूत्रों की मानें, तो विराट इनमें से दो टीमों का हिस्सा या कहें एक टीम का हिस्सा नहीं होंगे

Ind vs SL: इसलिए वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली !

विराट कोहली (भारतीय कप्तान, फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोमवार को होगा चार टीमों का ऐलान!
  • सभी की नजरें टिकी हैं दक्षिण अफ्रीका दौरे की टीम पर
  • तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी?
नई दिल्ली:

सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय चयन समिति एक नहीं बल्कि चार-चार टीमों का ऐलान करने जा रही है. सूत्रों की मानें, तो इस बात के आसार बहुत ही ज्यादा प्रबल हैं कि कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे हिस्से से आराम दिया जा सकता है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए यार्कर विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अतिरिक्त गेंदबाज के स्थान के लिए दावा पेश करेंगे. रणजी ट्रॉफी सेशन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे कुछ खिलाड़ी भी अपनी बारी का बेसब्री से  इंतजार कर रहे हैं, तो वहीं सोमवार को युवराज सिंह और सुरेश रैना के प्रशंसकों की नजरें भी  इस चयन समिति की बैठक पर लगी हैं.

इसमें से एक टीम श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए होगी जबकि इसके बाद होने वाली वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भी टीम चुनी जाएगी. हालांकि सभी की नजरें दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सीरीज की टीम पर लगी हुई हैं. वहीं, इस बात के आसार बहुत ही प्रबल हैं कि आईपीएल से लगातार क्रिकेट खेल रहे कोहली को दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला (तीन वनडे और तीन टी-20) से आराम दिया जा सकता है. इस दौरान रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जा सकती है. इसके अलावा अगर कोहली दो दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ नई दिल्ली में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट से भी बाहर रहने का फैसला करते हैं, तो अजिंक्य रहाणे उस मैच में टीम की अगुआई करेंगे.

यह भी पढ़ेंः विराट कोहली के शतक ने रिकी पोंटिंग व गावस्कर को दिया 'यह बड़ा गम'!

कुल मिलाकर चयन समिति की बैठक के दौरान सभी की नजरें दक्षिण अफ्रीका दौरे की टीम पर होगी क्योंकि विदेशी जमीन पर किसी शीर्ष टीम के खिलाफ कोहली की टीम की यह पहली बड़ी परीक्षा होगी. उम्मीद है कि भारत दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर 17 सदस्यीय टीम के साथ जाएगा और मुख्य फैसला यह होगा कि भारत चार मुख्य तेज गेंदबाजों और तीन विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ जाए या फिर पांच विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ. सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निश्चित तौर पर अतिरिक्त तेज गेंदबाज के स्थान के दावेदार होंगे जबकि भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा का चुना जाना लगभग तय है.

VIDEO: अपना पांचवां शतक बनाने के बाद कोहली का अंदाज


वैसे एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति हालांकि कुछ अलग करना चाहती है तो दिल्ली के नवदीप सैनी छिपा रुस्तम साबित हो सकते हैं. अब देखने वाली बात यह भी होगी कि रणजी ट्रॉफी सेशन में बेहतर कर रहे कितने खिलाड़ियों को और किस-किस टीम में जगह मिलती है. (इनपुट एजैंसी)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com