NDTV Khabar

चोट से ज्यादा रिद्धिमान साहा इस बड़ी वजह से हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से बाहर!

वैसे बीसीसीआई और सेलेक्टरों की प्रशंसा करनी होगी कि वह हर अपने फैसले में बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चोट से ज्यादा रिद्धिमान साहा इस बड़ी वजह से हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से बाहर!

खास बातें

  1. करीब चार हफ्ते बाद शुरू करेंगे अभ्यास
  2. दिनेश कार्तिक करेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ विकेटकीपिंग
  3. 14 जून से बेंगलुरु में खेला जाएगा टेस्ट मैच
नई दिल्ली: टीम इंडिया के नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से खेले जान वाले इकलौते टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. जब सलेक्टरों ने 8 मई को भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया था, तो उसमें रिद्धिमान साहा को जगह मिली थी. साहा तब आईपीएल खेल रहे थे. लेकिन अब साफ हो गया है कि अब अफगानिस्तान के खिलाफ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी साहा नहीं, बल्कि दिनेश कार्तिक संभालेंगे. कुछ दिन पहले ही इस टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया था. 
  बोर्ड ने शनिवार को साफ कर दिया कि रिद्धिमान साहा अब अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल 15 मई को इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर 2 मुकाबले में केकेआर के खिलाफ रिद्धिमान साहा को चोट लग गई थी. इसी कारण वह फाइनल मुकाबले से भी बाहर चल रहे थे. लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया मैनेजमेंट को भरोसा था कि साहा अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: इसलिए बीसीसीआई ने लिए अफगानिस्तान क्रिकेट की मदद को 'ये दो बड़े फैसले'

टिप्पणियां
इस उम्मीद की वजह यह थी कि  बोर्ड की चिकित्सीय टीम ने लगातार रिद्धिमान साहा की चोट पर नजर बनाए हुए रखी थी. और उनकी चोट का बहुत ही उचित प्रक्रिया से उपचार किया जा रहा था. सूत्रों की मानें, तो साहा की चोट करीब-करीब सही हो चुकी है. लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टरों ने अफगानिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक को खिलाने का फैसला किया. बोर्ड ने काफी पहले से ही दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग का अभ्यास शुरू करने के मौखिक निर्देश दे दिए थे. 

VIDEO: पिछले साल विराट कोली ने बहुत ही खास अपील की थी. आप फिर से सुन लीजिए
दरअसल बीसीसीआई जून-जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अहम सीरीज से पहले रिद्धिमान साहा को पर्याप्त आराम देना चाहता है. सेलेक्टर उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. उम्मीद है कि साहा अगले चार हफ्ते में अभ्यास करना शुरू कर देंगेॉ
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement