NDTV Khabar

इस वजह से Yuvraj Singh चाहते हैं Rohit Sharma बनें टी20 में कप्तान

वैसे यह चर्चा भारत की वर्ल्ड कप (World Cup) से उम्मीद के विपरीत  विदाई के बाद उभर कर सामने आई थी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़े और भी कई विवाद तब सामने आए थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से Yuvraj Singh चाहते हैं Rohit Sharma बनें टी20 में कप्तान

Yuvraj Singh ने ठंडी पड़ चुकी बहस को फिर से गरम कर दिया है!

खास बातें

  1. युवराज के बयान से फिर चर्चा में आई बहस
  2. बतौर कप्तान रोहित का रिकॉर्ड शानदार
  3. रोहित ने मुंबई को चार खिताब दिलाए
नई दिल्ली:

चर्चा पर विराट कोहली ने अपने तरीके से ब्रेक लगा दिया था, लेकिन मीडिया ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को फिर से कुरेदा, तो बहस ने फिर से जोर पकड़ लिया कि टी20 में अलग कप्तान होना चाहिए  या नहीं. वैसे यह चर्चा भारत की वर्ल्ड कप (World Cup) से उम्मीद के विपरीत  विदाई के बाद उभर कर सामने आई थी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़े और भी कई विवाद तब सामने आए थे. इन्हीं विवादों में से एक  विवाद टी20 में अलग कप्तान बनाए जाने को लेकर भी था. और अब युवराज सिंह ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में इस विषय पर बहुत ही साफगोई के साथ अपनी राय सामने रखी है. 

यह भी पढ़ें:  Yuvraj Singh ने Rishabh Pant के मामले में टीम इंडिया मैनेजमेंट को दी यह नसीहत..


युवराज ने कहा कि क्रिकेट में पहले दो ही फॉर्मेट हुआ करते थे. टेस्ट और वनडे. ऐसे में टीम का एक कप्तान होना एक सटीक बात थी, लेकिन अब फॉर्मेट तीन हैं और क्रिकेट भी बहुत ज्यादा खेली जा रही है. कप्तान पर ऐसे में बहुत ज्यादा वर्कलोड है और विराट भी अपवाद नहीं है. ऐसे में अगर विराट खुद पर जरूरत से ज्यादा बोझ महसूस कर रहे हैं, तो किसी और शख्स को टी20 में बतौर कप्तान आजमाना चाहिए. रोहित बहुत ही सफलत कप्तान रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाज की हो रही तलाश, Suresh Raina बोले, 'मैं हूं ना'

युवराज ने कहा कि वास्तव में मैं नहीं जानता. यह बीसीसीआई और  सेलेक्टरों को ही तय करना है कि विराट कोहली कितना वर्कलोड वहन कर सकते हैं. क्या उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में किसी और शख्स को आजमाना चाहिए? यह पूरी तरह से इस पर निर्भर करता है कि वे किसी तरह भविष्य में आगे बढ़ना चाहते हैं. विराट टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. अब उनके वर्कलोड को कैसे नियंत्रित करना है, यह पूरी तरह से टीम मैनेजमें पर निभर्र करता है, 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

टिप्पणियां

बता दें कि बतौर कप्तान आईपीएल में रोहित का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है. उनकी कप्तानी में मुंबई ने चार खिताब जीते हैं. और यह बात उन्हें आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बनाती है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement