इसलिए रवि शास्त्री ने इस 'मजबूरी के ब्रेक' को टीम विराट के लिए अच्छा करार दिया

न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारत को घर में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी जो कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दी गई.

इसलिए रवि शास्त्री ने इस 'मजबूरी के ब्रेक' को टीम विराट के लिए अच्छा करार दिया

रवि शास्त्री की फाइल फोटो

मुंबई:

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि कोरोनावायारस (Coroanvirums) के कारण लगा लॉकडाउन भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा है जिससे उन्हें आराम करना का मौका मिलेगा. शास्त्री ने स्काइ स्पोर्ट्स पर माइकल एथरटन, नासीर हुसैन और रोब की के साथ पोडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ियों की मानसिकता पर न्यूजीलैंड दौरे की थकान दिखने लगी थी.

यह भी पढ़ें:  वसीम जाफर ने ऐसी हार के लिए टीम विराट पर साधा निशाना

शास्त्री ने कहा, "यह आराम बुरी चीज नहीं है क्योंकि अगर आप न्यूजीलैंड दौरे के अंत पर गौर करेंगे तो देख सकेंगे कि खिलाड़ियों पर मानसिक थकान, फिटनेस और चोटों का असर दिखने लगा था." उन्होंने कहा, "बीते 10 महीनों में हमने जो क्रिकेट खेली थी, उसका असर दिखने लगा था. मेरे और बाकी अन्य सपोर्ट स्टाफ, हमने 23 मई को भारत छोड़ा था विश्व कप के लिए उसके बाद से हम सिर्फ 10-11 दिन ही घर पर रहे."


यह भी पढ़ें:  नोवाक जोकोविच ने इतनी बड़ी रकम दान देकर भारतीय खेल सुपरस्टारों के सामने पेश किया उदाहरण

न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारत को घर में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी जो कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दी गई. और इसके बाद आईपीएल खेलना था जो 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. कोच ने कहा, "इंग्लैंड के बाद हम वेस्टइंडीज गए. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेले. यहां हमने दो-ढाई महीने का सीजन खेला और इसके बाद न्यूजीलैंड गए. यह मुश्किल था इसलिए यह आराम खिलाड़ियों के लिए अच्छा है." शास्त्री ने कहा कि इस समय खिलाड़ियों को मैदान पर लौटने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए बल्कि बीमारी के खिलाफ जागरूकता फैलानी चाहिए.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोच ने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर आपके ऊपर जिम्मेदारी होती है. मुझे लगता है कि इस समय सबसे पहली चीज सुरक्षा है। सिफ अपनी नहीं बल्कि यह सुनिश्चि करना कि आपके आस-पास सभी सुरक्षित रहें. ऐसा आप जागरूकता फैलाने के साथ कर सकते हैं." उन्होंने कहा, "विराट ने ऐसा किया है. कई अन्य खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर संदेश पोस्ट कर किया है"