ऐशेज़ 2015 : कौन होगा एजबेस्टन का बादशाह?

ऐशेज़ 2015 : कौन होगा एजबेस्टन का बादशाह?

एजबेस्टन टेस्‍ट में इंग्‍लैंड से भिड़ने को तैयार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम

नई दिल्‍ली:

कार्डिफ़ टेस्ट में इंग्लैंड की जीत हुई तो लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने बाज़ी मारी। ऐशेज़ सीरीज़ अब एक-एक की बराबरी पर है और एजबेस्टन में दोनों टीमों के पास मौक़ा है सीरीज़ में बढ़त हासिल करने का।

कार्डिफ़ में मिली जीत के बाद इंग्लैंड खेमे से जमकर बनायबाज़ी हुई लेकिन लॉर्ड्स टेस्ट 405 रन से जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सबकी ज़ुबान पर ताला लगा दिया। जोश से भरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अहम मैच से पहले अभ्यास सेशन में जमकर पसीना बहाया ख़ासकर ओपनर क्रिस रॉज़र्स ने।

टीम के सभी तेज़ गेंदबाज़ों ने रॉज़र्स को गेंद डाली जिसका समना ओपनर ने मुस्तैदी से किया। मिचेल स्टार्क के मुताबिक सभी गेंदबाज़ों ने रॉज़र्स को गेंद डाली और वो अच्छे से खेल रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक रॉज़र्स खेलने के लिए फ़िट हैं। दूसरी तरफ़ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम में बदलाव कर खिलाड़ियों को कड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

आउट ऑफ़ फ़ॉर्म गैरी बैलेंस की जगह जॉनी बेयरस्टो को टीम में शामिल किया गया है वहीं इयन बेल के सर पर भी तलवार लटक रही है। बेल ने पिछली 12 पारियों में दो बार शून्य पर आउट हुए हैं जबकि पांच दफ़ा एक रन पर पवैलियन लौटे हैं। बेल के फ़ॉर्म पर जो रूट ने कहा, 'इयान बेल का रिकॉर्ड शानदार हैं वो अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं। मुझे भरोसा है कि वो फ़ॉर्म में वापस आना चाहते हैं और अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब हैं'।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कार्डिफ़ और लॉर्ड्स टेस्ट चार दिन के भीतर ख़त्म हो गए थे जिसको लेकर खूब बातें हुई। एजबेस्टन टेस्ट में भी पिच को लेकर काफ़ी विवाद हो रहे हैं। इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक पर अपने गेंदबाज़ों के मुताबिक पिच बनवाने के लिए दबाव देने का आरोप लग रहा है। मैदान के बाहर कितनी भी ज़ुबानी जंग हो लेकिन नतीजा मैदान के अंदर तय होगा ये दोनों टीमों के खिलाड़ियों को पता है। ऐसे में एजबेस्टन टेस्ट में फ़ैन्स एक और रोमांचक मुक़ाबले की उम्मीद कर सकते हैं।