बाप रे बाप! बल्लेबाज का प्रचंड शॉट गेंदबाज के सिर पर..और ये छक्का! VIDEO देखिए

क्रिकेट इतिहास में अपने आप में शायद यह पहला केस है. यह अपने आप में रौंगटे खड़े कर देने वाली घटना है.

बाप रे बाप! बल्लेबाज का प्रचंड शॉट गेंदबाज के सिर पर..और ये छक्का! VIDEO देखिए

क्रिकेट का प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • क्रिकेट इतिहास का सबसे अजीबोगरीब छक्का!
  • शुक्र है! बॉलर पूरी तरह सुरक्षित है
  • रिप्ले से साफ हुआ कि छक्का है!
नई दिल्ली:

क्रिकेट में कभी-कभी अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं. एक ऐसी ही घटना न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में घटी, जब बल्लेबाज ने शॉट खेला और गेंद गेंदबाज के सिर से टकराकर सीधे बाउंड्री के बाहर छह रन के लिए चली गई. यह घटना न्यूजीलैंड की घरेलू 50 ओवर फोर्ड ट्रॉफी प्रतियोगिता की है. ऑकलैंड के बल्लेबाज जीत रावल ने एंड्रयू इलिस की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाया और गेंद एलिस के सिर से टकराकर छक्के के लिए मैदान से बाहर चली गई.

जब बल्लेबाज का यह प्रचंड शॉट गेंदबाज इलिस के सिर से टकराया, तो एक बार को बल्लेबाज सहित सभी फील्डर बहुत ही ज्यादा डर गए. और सभी इलिस की तरफ दौड़े. लेकिन गनीमत यह रही कि न तो गेंदबाज के सिर से खून का ही बहाव हुआ. और न ही इलिस को कोई अंदरूनी ही चोट आई. कैंटरबरी टीम के कप्तान एलिस का साहस देखिए कि सिर पर जोरदार प्रहार होने के बाद भी उन्होंने ओवर पूरा किया और फिर छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भी आए. सिर पर गेंद लगने के तुरंत बाद जीत एलिस के पास पहुंचे. एलिस ने अपना सिर पकड़ रखा था. जीत ने उनका हालचाल लिया और फिर बल्लेबाजी के लिए आ गए।

यह भी पढ़ें : IND VS SA 2nd T20: इन 2 जगहों के लिए आठ भारतीयों के बीच रेस, कौन मारेगा बाजी?

यह घटना तब घटी, जब ऑकलैंड की पारी के 19वें ओवर में एलिस खुद गेंदबाजी करने आए और जीत ने उनकी गेंद पर एक तगड़ा शॉट खेला. गेंद उनके सिर से टकराई और सीमा रेखा के बाहर चली गई. हालांकि अम्पायर ने चौके का इशारा किया था, लेकिन रिव्यू के बाद पता चला कि यह चौका नहीं बल्कि छक्का है. 

Newsbeep

VIDEO: क्लिक कीजिए और देखिए क्रिकेट इतिहास का सबसे अजीबो-गरीब छक्का
 

मजेदार बात यह है कि एलिस ने बाद में जीत को आउट किया और उनकी टीम इस मैच में विजयी रही. जीत ने मैच के बाद कहा, 'इस तरह की घटना जब होती है तो आपको सबसे पहले उस व्यक्ति की चिंता होती है, जिसे गेंद लगी है. गेंद काफी तेजी से उनके सिर पर लगी थी लेकिन खुशी की बात यह है कि एलिस को गंभीर चोट नहीं आयी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com