NDTV Khabar

कपिल देव के पैनल ने की महिला टीम कोच के लिए गैरी कर्स्टन सहित तीन नामों की सिफारिश, लेकिन....

बुधवार को कोच पद के लिए कुल 28 शार्टलिस्ट उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ. इन 28 नामों में वेंकेटश प्रसाद, मनोज मनोज प्रभाकर, ट्रेंट जॉनसन दिमित्री मैस्करनहॉस, ब्रैड हॉग और कल्पना वेंकटाचर का भी पैनल ने इंटरव्यू लिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कपिल देव के पैनल ने की महिला टीम कोच के लिए गैरी कर्स्टन सहित तीन नामों की सिफारिश, लेकिन....

गैरी कर्स्टन को समझाने की कोशिशें जारी हैं

खास बातें

  1. कौन बनेगा महिला टीम का कोच?
  2. बीसीसीआई करेगा अंतिम फैसला
  3. रमेश पोवार का नाम तीन नामों में शामिल नहीं
मुंबई:

बीसीसीाई द्वारा कपिल देव की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए तीन नामों को शॉर्टलिस्ट किया है. कमेटी ने इन तीन नामों की सिफारिश बोर्ड को कर दी है. और महिला टीम का नया कोच कौन होगा, इसका फैसला बोर्ड ही करेगा. इन तीन नामों में भारत को साल 2011 में विश्व कप जिताने वाले कोच गैरी कर्स्टन, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन और वेंकटेश प्रसाद का नाम शामिल है. इंटरव्यू लेने वाले कमेटी में कपिल देव के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी भी शामिल रहीं. सूत्रों की मानें और जैसा हमने पहले आपको खबर दी थी, उसके अनुसार गैरी कर्स्टन का महिला टीम का नया कोच बनना तय है, लेकिन कर्स्टन की एक जिद उनकी नियुक्ति में आडे़ आ रही है. और बीसीसीआई के अधिकारी उन्हें मनाने की कोशिशें कर रहे हैं.  

बता दें कि बुधवार को कोच पद के लिए कुल 28 शार्टलिस्ट उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ. इन 28 नामों में वेंकेटश प्रसाद, मनोज मनोज प्रभाकर, ट्रेंट जॉनसन दिमित्री मैस्करनहॉस, ब्रैड हॉग और कल्पना वेंकटाचर का भी पैनल ने इंटरव्यू लिया. सूत्रों के अनुसार तीन उम्मीदवारों का व्यक्तिगत रूप से साक्षात्कार लिया गया जबकि गैरी कर्स्टन सहित पांच लोगों का इंटरव्यू स्काइपी के जरिए हुआ, तो एक उम्मीदवार का फोन के जरिए इंटरव्यू लिया गया. पूर्व कोच रमेश पोवार भी इंटरव्यू देने पहुंचे. आखिर में पैनल ने तीन नामों की सिफारिश बीसीसीआई को की. 


यह भी पढ़ें: इसलिए बीसीसीआई गैरी कर्स्टन को चाहता है महिला टीम का कोच, पूर्व कोच ने किया आवेदन

बाद में पैनल के सदस्य अंशुमन गायकवाड़ ने कहा कि अपने अपने को सर्वश्रेष्ठ ढंग से अंजाम दिया. हमने नामों की सिफारिश कर दी है. और अंतिम निर्णय बीसीसीआई द्वारा लिया जाएगा. अंतिम समय में किसी भी बदलाव के लिए हमने तीन नामों की सिफारिश की है. हमने मुख्य कोच पद के लिए साक्षात्कार लिया. इस दौरान किसी सहायक या अन्य सपोर्ट स्टॉफ के लिए कोई साक्षात्कार नहीं लिया गया. 

सूत्रों ने कि बोर्ड की पहली पसंद गैरी कर्स्टन हैं, लेकिन  गैरी की एक जिद के चलते एक नई समस्या खड़ी हो गई है. दरअसल गैरी आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ भी सलाहकार कोच की भूमिका में जुड़े हैं. लेकिन वह रॉयल चैलेंजर्स का साथ छोड़ना नहीं चाह रहे हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: विराट कोहली को सुनिए कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले क्या कहा था. 

सूत्रों ने बताया कि गैरी कर्स्टन को मनाने और समझाने के प्रयास जारी हैं. और बीसीसीआई को पूरा भरोसा है कि गैरी बेंगलुरू का साथ छोड़कर पूरी तरह से महिला टीम के साथ जुड़ जाएंगे. पिछले कोच रमेश पोवार का अनुबंध 30 नवंबर को खत्म हो गया था. इसके बाद बीसीसीआई ने कोच नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की थी. हालांकि, अब इस प्रकिया पर बोर्ड के कोषाध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने ही सवाल खड़े कर दिए हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement