...तो 'इतनी पारियां' पहले ही विराट कोहली सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, GRAPHICS

साल 2018 में तो मानो विराट के बल्ले से निकल रही आग की लपटों ने दुनिया भर के गेंदबाजों को झुलसा दिया है.  इस साल सिर्फ 12 पारियों बना चुके हैं 1,146 रन. और उनका औसत है 163.71

...तो 'इतनी पारियां' पहले ही विराट कोहली सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, GRAPHICS

IND vs WI 3rd ODI: विराट कोहली

खास बातें

  • ऐसे तो सचिन के रिकॉर्ड नहीं बचेंगे !
  • कोहली की विराट गति कमाल की !
  • साल 2018 में बॉलरों के बम बने विराट
नई दिल्ली:

विराट कोहली के विंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के तहत पुणे में खेले गए तीसरे डे-नाइट (मैच रिपोर्ट) मुकाबले में लगातार तीसरा शतक जड़ने के बाद अब सचिन के कट्टटर प्रशंसकों के बीच भी यह चर्चा जोर पकड़ने लगी है कि विराट कोहली ही वह बल्लेबाज हैं, जो सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. सभी अनुमान लगा रहे हैं. अब हम आपको बताएंगे कि विराट कोहली रिकॉर्ड ही नहीं तोड़ेंगे, बल्कि कितनी पारियां पहले कोहली सचिन का रिकॉर्ड तोड़ेंगे. 

साल 2018 में तो मानो विराट के बल्ले से निकल रही आग की लपटों ने दुनिया भर के गेंदबाजों को झुलसा दिया है.  इस साल सिर्फ 12 पारियों बना चुके हैं 1,146 रन. और उनका औसत है 163.71, तो वहीं पिछली दस पारियों में वह वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. आखिरी दस पारियों में विराट ने जड़ डाले हैं 995 रन.

क्रिकेटप्रेमी से लेकर पत्रकार हैरान हैं. कोई हंसी-मजाक में कह रहा है कि कोहली नाश्ते में क्या खाते हैं, तो शोएब अख्तर जैसे दिग्गज ने उन्हें महान नई रन मशीन करार देते हुए उनके शतकों की भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि भारतीय कप्तान करियर में 120 शतक जड़ेंगे.

बहरहाल, अब आंकड़ेविद ने यह बताया है कि विराट कोहली सचिन की तुलना में उनके द्वारा ली गई कितनी कम पारियों से पहले मास्टर ब्लास्टर के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. निश्चित ही, यह विराट खबर सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों को थोड़ा चिंतित करने वाली है. 

VIDEO: तीसरे वनडे में हार के बाद सुनिए कि विशेषज्ञ क्या कह रहे हैं टीम इंडिया के बारे में

उस्मान ने ग्राफिक्स के जरिए बताने की कोशिश की है कि अगर और अगर विराट कोहली इसी गति से आने वाले समय में बैटिंग करते हैं, जैसी उन्होंने अभी तक की है, तो वह सचिन द्वारा ली गई कुल पारियों के मुकाबले 79 पारियां पहले उनका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. जाहिर है कि कोहली की शतकों की गति अद्भुत है. यही वजह कि कोहली ने सचिन के मुकाबले करीब 40 पारियां पहले ही दस हजार इंटरनेशलन रन पूरे कर लिए थे. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com