भारत ए के 'इन पांच' बल्लेबाजों ने बिखेरी न्यूजीलैंड A के खिलाफ चमक, लेकिन...

भारत ए के 'इन पांच' बल्लेबाजों ने बिखेरी न्यूजीलैंड A के खिलाफ चमक, लेकिन...

पृथ्वी शॉ ने बहुत ही तेज बल्लेबाजी की

खास बातें

  • भारत ए पहली पारी 8 विकेट पर 467 रन बनाकर घोषित
  • पृथ्वी 62 , मयंक अग्रवाल 65, पार्थिव पटेल 94
  • नहीं चले मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे
माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड):

पांच बल्लेबाजों के बेहतरीन अर्धशतकों की मदद से भारत-ए ने मेजबान न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले चार दिनी अनाधिकारिक क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 467 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. न्यूजीलैंड-ए ने इसके जवाब में शानदार शुरुआत करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 176 रन का मजबूत स्कोर बना लिया है. मेजबान टीम अभी भारत-ए के स्कोर से 291 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं.  कप्तान विल यंग ने 104 गेंदों की पारी में 49 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने आठ चौके लगाए. 

स्टंप्स के समय हामिश रदरफोर्ड 169 गेंदों पर 106 रन में 16 चौके और एक छक्का जबकि टिम सिफर्ट 60 गेंदों पर 13 रन में दो चौके लगाकर नाबाद लौटे. भारत-ए की ओर कृषणप्पा गौतम को अब तक विकेट मिला है,  इससे पहले, भारत-ए ने अपने शुक्रवार के स्कोर पांच विकेट पर 340 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसने आठ विकेट पर 467 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. भारत ए अच्छे प्रदर्शन के बावजूद थोड़ी निराशानजक बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुन गए अजिंक्य रहाणे अपने लिए रन नहीं तलाश सके.

यह भी पढ़ें: PAK vs NZ, 1st Test, 1st Day: कुछ ऐसे पहले ही दिन पाक बॉलरों ने न्यूजीलैंड को चित किया, लेकिन...


मेहमान टीम के लिए पार्थिव पटेल ने 94, हनुमा विहारी ने 86, मयंक अग्रवाल ने 65, पृथ्वी शॉ ने 62, विजय शंकर ने 62, कृषणप्पा गौतम ने 47, मुरली विजय ने 28 और कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 12 रन बनाए. 

VIDEO: सुनिए कि धोनी को टी-20 टीम से ड्रॉप करने पर क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड-ए की ओर से ब्लेयर टिकनर ने चार और काइल जेमिंसन, डग ब्रेसवेल और थियो वान वाइकोम ने एक-एक विकेट हासिल किए.