NDTV Khabar

वर्ल्डकप में इन पांच दिग्गजों की खलेगी कमी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्डकप में इन पांच दिग्गजों की खलेगी कमी

फाइल फोटो

नई दिल्ली: वर्ल्डकप के लिए सभी टीमों का एलान हो गया है। वर्ल्ड क्रिकेट के पांच दिग्गज खिलाड़ियों को क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में जगह नहीं मिली है।

1. युवराज सिंह - रणजी मुकाबलों में लगातार तीन शतक भी युवराज सिंह को वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं दिला पाए।
पिछले वर्ल्ड कप में मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे युवराज को चयनकर्ताओं ने इस बार नज़रअंदाज़ कर दिया और उनकी जगह फिलहाल चोटिल रविंद्र जडेजा को तरजीह दी गई।

फैन्स ने सोशल मीडिया पर युवी को टीम में ना लेने का गुस्सा भी ज़ाहिर किया और साथ में यह भी कयास लगे कि उनका अंतराष्ट्रीय करियर अब खत्म हो गया है।

2. नेथन लियॉन - ऑस्ट्रेलिया के ऑफ़ ब्रेक गेंदबाज़ को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़ के बाद हर कोई पहचानता है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ में लियॉन ने सबसे ज्यादा 23 विकेट झटके।

मगर टेस्ट में उनका ये शानदार प्रदर्शन भी वनडे टीम में उन्हे जगह नहीं दिला सका। लियॉन वर्ल्ड कप की टीम में नहीं है और उनकी जगह ज़ेवियर दोहेत्री पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है।

3. ड्वेन ब्रावो- कुछ महीनों पहले तक ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज़ टीम की जान थे। इस ऑलराउंडर को वर्ल्ड कप में कप्तान बनाने की बातें चल रही थी। लेकिन अपने बोर्ड से पैसों को लेकर विवाद ने उनकी करियर पर ही सलाविया निशान लगा दिया है।

पिछले साल अक्टूबर में भारत दौरा बीच में छोड़ टीम को घर वापस लेकर जाना का खामियाज़ा उन्हें उठाना पड़ा है। ब्रावो जैसा ऑलराउंडर वर्ल्ड कप में खेलते हुए नज़र नहीं आएगा।

4. किरॉन पोलार्ड - किरॉन पोलार्ड बल्ले और गेंद दोनों से क्या कर सकते हैं ये हर कोई जानता है, लेकिन पिछले 6 महीनों में उनका प्रदर्शन बेहद औसत रहा, जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड कप के
लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

खराब प्रदर्शन के साथ साथ ड्वेन ब्रावो का साथ देना भी पोलार्ड को भारी पड़ा है। हालांकि इस ज़बरदस्त ऑलराउंडर को टीम में ना रखकर वेस्टइंडीज़ ने वर्ल्ड कप जीतने के अपने दावे को खुद ही कमज़ोर कर लिया है।

5. एलिस्टर कुक - एलिस्टर कुक की दुनिया हाल फिलहाल में बिलकुल बदल गई है। पहले उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाया गया और अब इस शानदार बल्लेबाज़ को वर्ल्ड कप की टीम में भी जगह नहीं दी गई है। श्रींलका में 2-5 से सीरीज़ हारने के बाद चयनकर्ताओं ने कुक को वनडे से दूर ही रखने का फैसला ले लिया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement