Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ये बातें विराट और धोनी से सीखना चाहते हैं क्रुणाल पंड्या

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये बातें विराट और धोनी से सीखना चाहते हैं क्रुणाल पंड्या

क्रुणाल पंड्या अगले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

खास बातें

  1. क्रुणाल पंड्या ने भारत ए के लिए उम्दा प्रदर्शन किया
  2. विंडीज के खिलाफ खेलने का बेसब्री से इंतजार-क्रुणाल
  3. आईपीएल से बनी मेरी पहचान-क्रुणाल
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय टी20 टीम के सदस्य हरफनमौला क्रुणाल पंड्या ने कहा कि वह कप्तान विराट कोहली से जीत का जज्बा और विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी से धैर्य रखना सीखना चाहते हैं. पिछले साल चार नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले क्रुणाल ने अब तक 11 मैचों में 11 विकेट झटकने के साथ पांच पारियों में 23 के औसत से 70 रन भी बनाए है.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को पहुंचाई बीसीसीआई के 'मन की बात'


कप्तान कोहली के जज्बे से प्रभावित क्रुणाल पंड्या ने कहा कि मैं विराट (कोहली) से सीखना चाहूंगा कि लगातार अच्छा करने की भूख कैसे बरकरार रखी जाती है. वह कैसे हर प्रारूप में इतना निरंतर प्रदर्शन करते हैं. हर मैच में वह शून्य से शुरू करते हैं फिर काफी रन बनाते हैं और टीम को जीत दिलाते हैं. महेंद्र सिंह धोनी के बारे में उन्होंने बीसीसीआई टीवी से कहा कि माही भाई (धोनी) की तरह का फिनिशर (मैच खत्म करने वाला) भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई हुआ ही नहीं है. मेरे हिसाब से तो विश्व क्रिकेट में ऐसा कोई नहीं रहा है.उन्होंने लगातार ऐसा कर के दिखाया है. मुझे लगता है उनके पास धैर्य है और परिस्थितियों के मुताबिक खेलने की क्षमता है. मैं माही भाई और विराट (कोहली) से यह दोनों चीज सीखने की कोशिश करूंगा. 

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री को इंडिया के कोच पद के लिए कड़ी चुनौती, इसलिए महेला जयर्वद्धने का पलड़ा हुआ भारी

क्रुणाल पंड्या भारत ए टीम के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर गये हैं जहां उन्होंने अपने हरफनमौला खेल से प्रभावित किया. वेस्टइंडीज ए के खिलाफ उन्होंने तीन एकदिनी मैचों में सात विकेट झटके जिसमें पारी में पांच विकेट भी शामिल है. उन्होंने बल्लेबाजी का हालांकि ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन श्रृंखला के चौथे मैच में उन्होंने 45 रन की पारी खेली. भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘वेस्टइंडीज दौरे के शुरू होने का मैं इंतजार कर रहा हूं क्योंकि आगे बहुत क्रिकेट है.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे शुबमन गिल ने अनदेखी के बाद दिया करारा जवाब

मैं मौका मिलने पर गेंद और बल्ले दोनों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं.'बाएं हाथ के इस हरफनमौला ने कहा कि भारतीय टीम के लिए चुने जाने पर भारत ए के लिए खेलने का उनका अनुभव काम आएगा. उन्होंने कहा, ‘भारत ए टीम के साथ दौरे पर जाने से काफी मदद मिलती है. पिछले दो-तीन वर्षों में मैं दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड तीनों जगह खेल चुका हूं और उसका फायदा भी मिलता है क्योंकि जब आप सीनियर टीम के साथ जाते हैं तो यह अनुभव काम आता है.' 

टिप्पणियां

VIDEO: रविवार को विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया. 

क्रुणाल क्रिकेट में अपनी पहचान का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग को देते है. मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘मेरे लिए सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करना था क्योंकि वहां मैं अपनी क्षमता को दिखा पाया. जब आप आईपीएल में खेलते हैं तो अलग तरह का दबाव होता है लेकिन आप जब कप जीतते है तब काफी संतुष्टि मिलती है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सिर पर मटका लेकर डांस कर रही थीं महिलाएं, ऐसा था डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन... देखें Video

Advertisement