NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों ने की वापसी

दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर कर दिया गया है. वहीं विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों ने की वापसी

हार्दिक पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में आराम दिया गया था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर कर दिया गया है. अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह को जगह मिली, तो दूसरे विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है. वहीं फिलहाल आराम कर रहे हार्दिक पंड्या को भी उम्मीद के मुताबिक टीम में जगह दी गई है. इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीन 20 मैचों के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया गया है.

पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे की बात करें, तो सुबह से ही क्रिकेटप्रेमियों के बीच लोकेश राहुल और अंजिक्य रहाणे को लेकर चर्चा थी. चर्चा इस बात की भी थी कि घरेलू सत्र में अच्छा कर रहे कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी. लेकिन सेलेक्टरों ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए राहुल और रहाणे दोनों को ही टीम में बरकरार रखा है. शादी के लिए श्रीलंका के खिलाफ बीच सीरीज से हट गए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे. इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है.
  दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन. आर. जडेजा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह.
  श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल. राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे्य, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, यजुवेंद्र चहल, कुलदीव यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकत

VIDEO: टी-20 सीरीज में भी आराम करेंगे विराट बता दें कि अगले महीने से भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू हो रहा है. शुरू में एक अभ्यास मैच 31 दिसंबर को खेला जाएगा, जबकि पहला टेस्ट मैच 5 से नौ जनवरी तक केपटाउन में खेला जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement