NDTV Khabar

'इन दो बड़े झटकों' से विंडीज पहले वनडे में न्यूजीलैंड के हाथों हारा

एक ओवर का झटका वनडे में किसी भी टीम पर भारी पड़ सकता है. लेकिन न्यूजीलैंड और विंडीज के बीच व्हांगारे खेले गए पहले वनडे मुकाबले में सिर्फ एक ओवर ही नहीं बल्कि एक बड़े कारण के चलते मेहमान विंडीज को हार झेलनी पड़ी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इन दो बड़े झटकों' से विंडीज पहले वनडे में न्यूजीलैंड के हाथों हारा

खास बातें

  1. पहले वनडे में विंडीज ने दी न्यजीलैंड को मात
  2. पांच विकेट से हराकर सीरीज में मेजबान 1-0 से आगे
  3. मैन ऑफ द मैच बने डग ब्रेसवेल
नई दिल्ली: एक ओवर का झटका वनडे में किसी भी टीम पर भारी पड़ सकता है. लेकिन न्यूजीलैंड और विंडीज के बीच व्हांगारे खेले गए पहले वनडे मुकाबले में सिर्फ एक ओवर ही नहीं बल्कि एक बड़े कारण के चलते मेहमान विंडीज को हार झेलनी पड़ी. विंडीज को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आसानी से पांच विकेट से हरा दिया.  बड़ा झटका मेहमान टीम को डग ब्रेसवेल ने दिया. दूसरा मैच क्राइस्टचर्च में शनिवार को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : BPL: टी-20 क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने कैरेबियाई धुरंधर क्रिस गेल  

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर विंडीज को पहले बैटिंग का न्यौतात दिया, लेकिन मैन ऑफ द मैच बने ब्रेसवेल ने अपने कारनामे से विंडीज को बड़े स्कोर से रोक दिया. खास बात यह थी कि ब्रेसवेलन 16 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे थे, लेकिन उन्होंने वापसी को धमाकेदार बना दिया. फैंके पहले ही ओवर में ब्रेसवेल ने गेल (22) और शाई होप (00) को चलता कर विंडीज को बड़ा झटका दिया. लेकिन ब्रेसवेल को दिए झटके यहीं ही नहीं रुके.
 
इसके बाद उन्होंने दो विकेट और लिए. कुल मिलाकर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्रेसवेल ने कोटे में 55 रन देकर चार विकेट चटकाए. नतीजा यह निकला कि बड़ा स्कोर खड़ा करने का ख्वाब देख रही विंडीज टीम 50 ओवरों में 248 रन ही बना सकी. उसके लिए एविन लेविस ने 76 और रोवमैन पॉवेल ने 59 रन बनाए. इसके सहारे विंडीज अच्छी लड़ाई की उम्मीद कर रहा था. लेकिन अभी भी उसे झटका लगना बाकी था.

VIDEO : जानिए कि दो साल पहले गेल के बारे में क्या कहा था गावस्कर ने

विंडीज को यह झटका दिया न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने. दोनों जॉर्ज वर्कर ( 57 ) और कोलिन मुनरो ( 49 ) ने पहले विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी की. रोस टेलर 49 रन बनाकर नाबाद रहे और न्यूजीलैंड ने जीत का लक्ष्य चार ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement