तीसरा टेस्ट : कप्तान मैथ्यूज के शतक से मजबूत स्थिति में पहुंचा श्रीलंका

तीसरा टेस्ट : कप्तान मैथ्यूज के शतक से मजबूत स्थिति में पहुंचा श्रीलंका

मैच के दौरान मैथ्यूज

नई दिल्ली:

पाल्लेकल में खेले जा रहे पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में श्रीलंका के कप्तान एंजिलो मैथ्यूज के शानदार शतक की बदौलत श्रीलंका की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। मैच के चौथे दिन श्रीलंकाई पारी के हीरो एंजिलो मैथ्यूज साबित हुए हैं।

एंजिलो मैथ्यूज़ ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 122 रन बनाए। वे आखिरी बल्लेबाज़ के तौर पर आउट हुए, लेकिन इससे पहले वे अपनी टीम को 376 रन की बढ़त दिला चुके थे। श्रीलंका की दूसरी पारी 313 रनों पर समाप्त हुई।
 
अपनी शतकीय पारी के दौरान मैथ्यूज़ ने विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश चांदीमल के साथ सातवें विकेट के लिए 117 रनों की भागीदारी की। दिनेश चांदीमल ने 67 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।
 
पाकिस्तान को टेस्ट जीतने के लिए चौथी पारी में 377 रनों का लक्ष्य मिला है। श्रीलंकाई जमीं पर कोई भी टीम अब तक चौथी पारी में इतने रन बनाकर टेस्ट जीतने में नाकाम रही है। चौथी पारी में श्रीलंकाई जमी पर केवल दो बार 300 से ज्यादा रन टेस्ट जीतने के लिए लिए बने हैं और दोनों बार ये कारनामा श्रीलंकाई टीम ने ही दिखाया है।

श्रीलंका ने टेस्ट पर 350 रनों से ज्यादा की बढ़त बना ली है। श्रीलंकाई जमीं पर कोई भी टीम अब तक चौथी पारी में इतने रन बनाकर टेस्ट जीतने में नाकाम रही है।

चौथी पारी में श्रीलंकाई जमीं पर केवल दो बार 300 से ज्यादा रन टेस्ट जीतने के लिए बने हैं और दोनों बार ये कारनामा श्रीलंकाई टीम ने ही दिखाया है। वैसे पाकिस्तान की टीम श्रीलंका में चौथी पारी में दो बार 300 या उसके पार पहुंची है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मार्च, 2006 में कोलंबो में पाकिस्तान ने चार विकेट पर 337 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया था जबकि जून, 2012 में पाकिस्तान ने 300 रन बनाए थे। टीम ये मैच 209 रनों से हार गई थी। वैसे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मुकाबला अभी 1-1 से बराबरी पर है, लेकिन तीसरे टेस्ट में श्रीलंकाई टीम जीत की बढ़ती नजर आ रही है।