विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 14, 2020

कभी मोहम्मद आमिर को दूसरा अकरम कहा गया, पर पीसीबी ने इस वजह से कर दिया केंद्रीय अनुबंध से बाहर

बता दें कि केंद्रीय अनुबंध में 18 खिलाड़ियों को तीन वर्गों में बांटा गया है, जिसमें उन्हें 12 महीने के लिए मासिक वेतन के अलावा अन्य लाभ मिलेंगे. सत्रह साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह को पहली बार ‘सी’ वर्ग में अनुबंध में शामिल किया गया है. एक अन्य युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह ‘ए’ वर्ग में पहुंचने में सफल रहे

Read Time: 4 mins
कभी मोहम्मद आमिर को दूसरा अकरम कहा गया, पर पीसीबी ने इस वजह से कर दिया केंद्रीय अनुबंध से बाहर
मोहम्मद आमिर
कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल के लिए केंद्रीय अनुबंध का ऐलान कर दिया है. और कभी पाकिस्तान क्रिकेट के दूसरे वसीम अकरम करार दिए गए और कई साल का बैन झेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने वाले लेफ्टी मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं दी है. वहीं एक और लेफ्टआर्म वहाब रियाज को भी अनुबंध में जगह नहीं मिली है. पीसीबी अधिकारी भले ही यह कह रहे हों कि वे युवा खिलाड़ियों को जगह देना चाहते हैं, लेकिन कारण कुछ और ही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी पुष्टि की कि जुलाई में शुरू होने वाले आगामी सत्र के लिये अजहर अली टेस्ट कप्तान जबकि बाबर आजम वनडे और ट्वेंटी20 कप्तान होंगे. 

बता दें कि केंद्रीय अनुबंध में 18 खिलाड़ियों को तीन वर्गों में बांटा गया है, जिसमें उन्हें 12 महीने के लिए मासिक वेतन के अलावा अन्य लाभ मिलेंगे. सत्रह साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह को पहली बार ‘सी' वर्ग में अनुबंध में शामिल किया गया है. एक अन्य युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह ‘ए' वर्ग में पहुंचने में सफल रहे.

वह पिछले 12 महीने में पाकिस्तान के लिये सभी तीनों प्रारूपों में शामिल थे. मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा,‘‘चयनकर्ताओं ने आमिर और वहाब को बाहर करने का मुश्किल फैसला किया जिन्होंने सफेद गेंद पर ध्यान देने का फैसला किया है. यह सही कदम था.'

बता दें कि मोहम्म आमिर ने 28 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी जबकि रियाज ने भी पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की राह पर चलते टेस्ट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था. वहाब भी आमिर की तरह ही टी20 पर ध्यान लगाना चाहते थे और केवल एक फॉर्मेट में खेलने और ध्यान देने की इच्छा ने ही इनसे सालाना कॉन्ट्रैक्ट छीन लिया. वैसे चर्चा तो और भी है. 

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

चर्चा यह है कि केवल 28 साल की उम्र में संन्यास लेने के आमिर के फैसले से पीसीबी खुश नहीं है. आमिर ने कोई जिम्मेदार रवैया नहीं दिखाया है. और हो सकता है कि आने वाले दिनों में आमिर और रियाज को टी20 के लिए भी शायद ही पाकिस्तान टीम में जगह मिले.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sunil Gavaskar Prediction on RR vs RCB Eliminator, IPL 2024 Says This Team Will Walk All Over
कभी मोहम्मद आमिर को दूसरा अकरम कहा गया, पर पीसीबी ने इस वजह से कर दिया केंद्रीय अनुबंध से बाहर
T20 World Cup: Latest ranking update before World Cup, Suryakumar Yadav remains at number, Axar only bowler in top-5
Next Article
T20 World Cup: Latest ranking update before World Cup, Suryakumar Yadav remains at number, Axar only bowler in top-5
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;