NDTV Khabar

कोहली को सबक सिखाने के लिए... इंजीनियर ने टीम इंडिया कोच पद के लिए आवेदन भरा

इंजीनियर, क्रिकेटर फारुख इंजीनियर नहीं, बल्कि मेकेनिकल इंजीनियर ने भारतीय टीम के कोच के पद पर आवेदन भरा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोहली को सबक सिखाने के लिए... इंजीनियर ने टीम इंडिया कोच पद के लिए आवेदन भरा

टीम इंडिया के कोच पद से अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद कोच पद के आवेदन मंगाए जा रहे हैं.

नई दिल्ली:

इंजीनियर, क्रिकेटर फारुख इंजीनियर नहीं, बल्कि मेकेनिकल इंजीनियर ने भारतीय टीम के कोच के पद पर आवेदन भरा है. टीम इंडिया के कोच पद से अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद कोच पद के आवेदन मंगाए जा रहे हैं. आवेदनकर्ता 9 जुलाई तक अपना आवेदन भेज सकते हैं. आवेदन करने वालों में वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. 

सोशल मीडिया के इस जमाने में अजीबोगरीब गतिविधियों से आसानी से सुखर्यिां बटोरी जा सकती हैं और इसी कड़ी में एक मेकेनिकल इंजीनियर उपेंद्र नाथ ब्रहमचारी ने विराट कोहली को सबक सिखाने के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच पद का आवेदन भरा. तीस वर्षीय ब्रहमचारी ने बीसीसीआई की वेबसाइट से ईमेल लिया. देश के लाखों क्रिकेट प्रशंसकों की तरह उन्हें भी लगता है कि अनिल कुंबले के हटने के लिये कप्तान कोहली ही जिम्मेदार हैं.

उन्होंने अपने हास्यास्पद सीवी में कई व्याकरण संबंधित गलतियां हैं. इसमें उन्होंने लिखा, "महान क्रिकेटर अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद मैंने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद पर आवेदन करने का फैसला किया है क्योंकि मुझे लगता है कि भारतीय टीम के कप्तान कोहली को कोच के तौर पर एक महान खिलाड़ी नहीं चाहिए." वह यहीं नहीं रूके, उन्होंने लिखा, "सीएसी कोई भी पूर्व क्रिकेटर को कोच चुन ले, उसका भी विराट कोहली इसी तरह अपमान करेंगे और नतीजा अनिल की तरह ही होगा." 


टिप्पणियां

उन्होंने इसका कारण स्पष्ट करते हुए कहा, "क्योंकि मैं अभिमानी रवैये वाले व्यक्ति से सांमजस्य बिठा सकता हूं जबकि कोई भी महान खिलाड़ी ऐसा नहीं करेगा. धीरे धीरे मैं उसे सही राह पर ले आऊंगा और तब बीसीसीआई एक महान खिलाड़ी को मुख्य कोच नियुक्त कर सकता है.    

टीम इंडिया के कोच पद से अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद कोच पद के आवेदन मंगाए जा रहे हैं. आवेदनकर्ता 9 जुलाई तक अपना आवेदन भेज सकते हैं. आवेदन करने वालों में वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. वीरेंद्र सहवाग ने महज दो लाइन का सीवी भेजा था जिसने मीडिया में जमकर सुर्खियां बटोरी थीं. उधर, रवि शास्त्री ने भी टीम इंडिया के लिए कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है. वह 2014 से 2016 के दौरान टीम इंडिया के निदेशक रह चुके हैं. शास्त्री के निदेशक रहने के दौरान टीम इंडिया ने विश्व कप 2015 के सेमीफाइनल का सफर तय किया था. पिछले साल भी शास्त्री ने कोच पद के लिए आवेदन किया था लेकिन कुंबले को तरजीह दी गई थी. 
(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement