NDTV Khabar

PSL 2018: यह फैन चाहता है कि पाकिस्‍तान के टी20 लीग में खेलें विराट कोहली...

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अपनी जोरदार बल्‍लेबाजी से दुनियाभर में लोगों को प्रशंसक बनाया है. पाकिस्‍तान, श्रीलंका और बांग्‍लादेश जैसे देशों में भी उनके बड़ी संख्‍या में प्रशंसक हैं.

140 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PSL 2018: यह फैन  चाहता है कि पाकिस्‍तान के टी20 लीग में खेलें विराट कोहली...

विराट कोहली ने अपनी बल्‍लेबाजी से दुनियाभर में प्रशंसक बनाए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. यूएई में खेले जा रहे हैं पाकिस्‍तान सुपर लीग के मैच
  2. एक दर्शक के पोस्‍टर में दिखी विराट के प्रति दीवानगी
  3. लिखा था, 'हम विराट को PSL में देखना चाहते हैं'
टिप्पणियां
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अपनी जोरदार बल्‍लेबाजी से दुनियाभर में लोगों को प्रशंसक बनाया है. पाकिस्‍तान, श्रीलंका और बांग्‍लादेश जैसे देशों में भी उनके बड़ी संख्‍या में प्रशंसक हैं. दक्षिण अफ्रीका के हाल के दौरे में बल्‍ले से कमाल करने वाले विराट के प्रति यह दीवानगी शारजाह में पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) के मुकाबले के दौरान भी दिखाई दी. टूर्नामेंट के अंतर्गत इस्‍लामाबाद यूनाइटेड और क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में विराट का एक फैन नजर आया. यह फैन अपने हाथ में पोस्‍टर लिए हुए था जिसमें लिखा था, 'हम विराट कोहली को PSL में देखना चाहते हैं.'
 
गौरतलब है कि विराट कोहली दुनिया के ऐसे एकमात्र बल्‍लेबाज हैं जिनका टेस्‍ट, टी20 और वनडे, तीनों ही फॉर्मेट में औसत 50+ का है. दक्षिण अफ्रीका के दौरे में भारतीय टीम ने वनडे और टी20 सीरीज जीतकर बड़े कारनामे को अंजाम दिया. यह पहला मौका है जब टीम ने दक्षिण अफ्रीका में दो सीरीज जीती हैं.  भारतीय टीम ने वनडे सीरीज 5-1 के अंतर से जीती जबकि तीन टी20 की सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा जमाया था. तीसरे और अंतिम टी20 मैच में कमर में खिंचाव के कारण विराट कोहली नहीं खेल पाए थे और उनके स्‍थान पर रोहित शर्मा ने टीम की कप्‍तानी की थी. 66 टेस्‍ट में 5554 रन (औसत 53.40, 21 शतक),  208 वनडे मैचों में 9588 (औसत 58.10, 35 शतक)और 57 टी20 मैचों में 1983 रन (औसत 50.84, सर्वोच्‍च स्‍कोर नाबाद 90)विराट कोहली के नाम पर दर्ज हैं.

पीसीबी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर पीएसएल को सफल बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन खाली पड़े स्‍टेडियम आयोजकों को मुंह चिढ़ाते नजर आ रहे हैं. दुनिया के ज्‍यादातर बड़े खिलाड़ि‍यों ने भी इस टूर्नामेंट से दूरी बनाकर रखी है. इस टूर्नामेंट संयुक्‍त अरब अमीरात में खेली जा रही इस प्रतियोगिता के दौरान नाम मात्र की संख्‍या में दर्शक ही मैचों के देखने पहुंच रहे हैं. पीएसएल का शुभारंभ 22 फरवरी से दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में हुआ है और इसमें कराची, लाहौर, पेशावर, क्‍वेटा, इस्‍लामाबाद  और मुल्‍तान की फ्रेंचाइजी ने टीमें उतारी हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement