NDTV Khabar

'इस मामले' में रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया संदीप पाटिल ने....लेकिन?

भारतीय पूर्व सेलेक्टर संदीप पाटिल ने बड़ा बयान देते हुए खास क्षेत्र में रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज करार दिया है. इस बयान के बाद यह चर्चा और बहस और जोर पकड़ सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस मामले' में रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया संदीप पाटिल ने....लेकिन?

रोहित शर्मा और विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इसमें दो राय नहीं की हलिया समय में रोहित शर्मा ने वनडे और टी-20 में किए गए धमाल से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना एक अलग ही मुकाम और कद बना लिया है. रोहित के प्रदर्शन के बाद क्रिकेटप्रेमी ये चर्चा करने लगे हैं कि क्या रोहित को फिलहाल दुनिया के चार दिग्गज बल्लेबाजों की सूची में शामिल किया जा सकता है. इसी चर्चा के बीच भारतीय पूर्व सेलेक्टर संदीप पाटिल ने रोहित शर्मा की तारीफ में बड़ा बयान देते हुए खास क्षेत्र में उन्हें विराट से बेहतर बल्लेबाज करार दिया है. लेकिन आंकड़े कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं. 
  विश्व क्रिकेटप्रेमियों के बीच यह चर्चा जोरों पर है कि विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है, तो इसी बीच  1993 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य और पूर्व चीफ सेलेक्टर संदीप पाटिल ने कहा है कि भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली भारतीय टीम में भी वनडे में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं हैं. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर कोहली टेस्ट में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. 

यह भी पढ़ें : टी-20 रैंकिंग में कोहली ने गंवाया पहला स्थान, रोहित-राहुल को फायदा 

पाटिल ने कहा कि जब बात वनडे और टी-20 की आती है, तो रोहित शर्मा क्रिकेट के इस फॉर्मेट में विराट कोहली से आगे हैं.  उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर विराट कोहली के प्रशंसकों को यह बात पसंद नहीं आएगी, लेकिन मेरा मानना है कि वनडे और टी-20 में रोहित भारतीय कप्तान से बेहतर बल्लेबाज हैं. पाटिल का यह बयान तब आया है, जब रोहित पिछले दिनों मोहाली में दोहरा शतक जड़कर तीसरी बार यह कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए. 
 

यह भी पढ़ें : IND VS SL: इसलिए रोहित शर्मा की 'यह बड़ी समस्या' बनी रवि शास्त्री का सिर दर्द!

लेकिन विराट कोहली के प्रशंसक ही नहीं, बल्कि तटस्थ क्रिकेटप्रेमी भी भारतीय कप्तान के समर्थन में एक बड़ा तर्क दे सकते हैं. यह लॉजिक यह है कि विराट ने भारत की तरफ से साल 2017 में तीनों फॉर्मेंटों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, बल्कि उनका औसत भी सबसे ज्यादा है. आप इन आंकड़ों पर नजर डालिए
 
साल 2017 में विराट कोहली और रोहित शर्मा

वनडे-
नाम     मैच    पारी    रन    सर्वाधिक    औसत

विराट    26    26    1460     131         76.84
रोहित    21    21    1293     208*       71.83

टिप्पणियां
टी-20-
नाम     मैच    पारी    रन    सर्वाधिक    औसत

विराट    10    10    299    82    37.37
रोहित    09    09    283    118    31.44


VIDEO : मोहाली वनडे में कुछ ऐसे डबल धमाल मचाया था रोहित शर्मा ने

संदीप पाटिल रोहित को वनडे और टी-20 में विराट से बेहतर बता रहे हैं, लेकिन साल 2017 के आंकड़े कुछ और कहानी कह रहे हैं. बहरहाल संदीप पाटिल ने यह बड़ा बयान देकर एक नई बहस छेड़ दी है और अब यह बहस आने वाल दिनों में और ऊंचाई हासिल करेगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement