Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन और गावस्कर के रिकॉर्ड

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन और गावस्कर के रिकॉर्ड

भारतीय पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर

खास बातें

  • अभी कोहली को और साबित करने दो-इंजीनियर
  • 'एंडरसन का शानदार सामना किया विराट ने'
  • साल 2014 से एक अलग बल्लेबाज है विराट
मुंबई:

अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज और  विकेटकीपर फारुख इंजीनियर के रूप में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक और बड़ा मुरीद मिल गया है. फारुख ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि विराट में भारत का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने की क्षमता है. इंजीनियर ने कहा कि मैं कोहली को भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में देखता हूं. मैं उन्हें भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में देखता हूं. हर पीढ़ी में कोई एक बेहतरीन बल्लेबाज होता है. पहले सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर थे. यह कोहली का दौर है. निश्चित तौर पर विराट में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने की क्षमता है. 

इंजीनियर ने कहा कि कोहली में सनी और सचिन से आगे जाने की क्षमता है. इसी के साथ ही फारुख ने कहा कि लेकिन अभी ऐसा उन्हें नहीं कहा जा सकता. अभी उन्हें पहले वे तमाम उपलब्धियां हासिल करने दें. रिकॉर्ड तोड़ने दें. इसके बाद हम उन्हें सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कह सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दो टेस्टों में चार सौ से ज्यादा रन बनाने के बाद दुनिया भर के दिग्गजों ने कोहली की शान में कसीदे काढ़े हैं.

यह भी कहें: IND vs ENG 4th Test: यह 'बड़ी परंपरा' विराट कोहली चौथे टेस्ट में तोड़ देंगे​

इंग्लैंड में बस चुके इस पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि विराट का साल 2014 का इंग्लैंड दौरा बहुत ही खराब रहा था और उनका आत्मविश्वास निचले स्तर पर था. लेकिन वह एक फाइटर खिलाड़ी है. और उसने खुद से कहा कि वह दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है और मुझे खुद को साबित करने दो. विराट ने अपने अंदाज से बताया कि केवल भारतीय और विंडीज ही नहीं, बल्कि मैं इंग्लिश जमीन पर भी रन बनाने जा रहा हूं. फारुख ने कहा कि विराट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने उदाहरण पेश किया कि अगर मैं यहां रन बना सकता हूं, तो आप भी ऐसा कर सकते हैं. 

VIDEO:  सुनिए कि विराट की तारीफ में क्या कह रहे हैं अजय रात्रा

जेम्स एंडरसन के खिलाफ कोहली की बैटिंग की तारीफ करते हुए फारुख ने कहा कि विराट ने इस बैटल में मुझे बहुत ही प्रभावित किया. उसने कई कमोबेश न खेल पाने वाली गेंदों को खेलने योग्य में तब्दील कर दिया. जिस अंदाज में कोहली ने ट्रेंट ब्रिज में बैटिंग की, उससे मैं बहुत ही ज्यादा प्रभावित हूं.