NDTV Khabar

टीम में अपने स्‍थान के बारे में सोचकर खुद पर दबाव नहीं डालना चाहता: दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को संभवत: अंतिम बार वनडे में भारतीय टीम में वापसी का मौका मिला है लेकिन वह इसे लेकर परेशान नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम में अपने स्‍थान के बारे में सोचकर खुद पर दबाव नहीं डालना चाहता: दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक वनडे में चौथे नंबर पर जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, कोच रवि शास्‍त्री से मिली सलाह पर कर रहा हूं काम
  2. टीम में जगह बनाने के लिए लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा
  3. वनडे में चौथे नंबर पर जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश की
नई दिल्ली:

दिनेश कार्तिक को संभवत: अंतिम बार वनडे में भारतीय टीम में वापसी का मौका मिला है लेकिन वह इसे लेकर परेशान नहीं हैं. टीम इंडिया का यह विकेटकीपर बल्‍लेबाज कोच रवि शास्त्री से मिली सलाह के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हाल में अच्छे प्रदर्शन का फायदा उठाना चाहता है. संजू सैमसन और ऋषभ पंत जैसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों के अलावा अनुभवी पार्थिव पटेल की मौजूदगी के कारण कार्तिक को पता है कि उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और वह भी विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी सीमित ओवरों के क्रिकेट में अब भी नंबर एक पसंद हैं.

मौजूदा फॉर्म को देखते हुए कार्तिक वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में चौथे नंबर पर स्थायी तौर पर जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं. टीम में वापसी के बारे में पूछने पर कार्तिक ने कहा, ‘शायद ऐसा (टीम में अंतिम वापसी) हो लेकिन मैं इसे इस तरह नहीं देख रहा.’
टिप्पणियां

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन


उन्होंने कहा, ‘अगर आप इस बारे में (टीम में भविष्य) सोचना शुरू कर दो तो आप अपने ऊपर अतिरिक्त दबाव बना लेते हो. मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मैचों में जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे मैं संतुष्ट हूं और मुझे जब भी अगला मौका मिलेगा तो मेरा लक्ष्य ऐसा ही प्रदर्शन करने का है.’मनीष पांडे के चोटिल होने के कारण कार्तिक ने जून में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में वापसी की थी. उन्हें इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्राफी के दौरान मौका नहीं मिला लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज में हुई वनडे सीरीजमें वह भारत की ओर से तीन साल से भी अधिक समय बाद कोई मैच खेले. वेस्टइंडीज में उन्होंने नाबाद 50 और 48 रन ही पारी खेली लेकिन पांडे ने श्रीलंका में वनडे मैचों के लिए उनकी जगह टीम में वापसी की.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement