NDTV Khabar

यह है क्रिकेट का 'सबसे बेवकूफाना शॉट ' ...देखिए और लोट-पोट हो जाइए !

चौबे जी चले थे छब्बे बनने, दूबे बनकर लौटे. यह बहुत ही पुरानी कहावत है. लेकिन श्रीलंकाई पूर्व बल्लेबाज चमारा सिल्वा दूबे भी न बन सके. वह तो कुछ और ही बन गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह है क्रिकेट का 'सबसे बेवकूफाना शॉट ' ...देखिए और लोट-पोट हो जाइए !

चमारा सिल्वा (पूर्व क्रिकेटर, श्रीलंका)

खास बातें

  1. अजब सिल्वा का अजब शॉट!
  2. चौबे बनने चले थे छब्बे, जीरो बन गए!
  3. चमारा सिल्वा ने यह क्या किया!
नई दिल्ली:

कभी-कभी क्रिकेट में खिलाड़ी कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं. कुछ कामयाब भी होते हैं, तो कुछ नाकाम. लेकिन इनमें से कुछ 'सुपर से ऊपर' करने की कोशिश में मजाक का विषय भी बन जाते हैं. कुछ ऐसा ही श्रीलंका के पूर्व टेस्ट क्रिकेट चमारा सिल्वा के साथ हुआ. चमारा सिल्वा सुपर से ऊपर करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन  वह इस प्रयास में  'गड्ढे' में जा गिरे. अब दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमी सोशल मीडिया पर चमारा सिल्वा के इस बेवकूफाना शॉट या कोशिश का मजाक बना रहे हैं. उनका खूब मजाक उड़ाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : 100वें टेस्ट में हेलमेट पर लगी गेंद..और हो गया संन्यास का फैसला!

यह घटना काफी समय पहले श्रीलंका के दो बड़े क्लबों एमएएस युनिकेला और टीजे लंका के बीच कोलंबो में खेले गए मैच के दौरान घटी. इस मैच में चमारा सिल्वा ने एक नया ही शॉट इजाद करने की कोशिश की, लेकिन इस कोशिश में वह औंधे मुंह जा गिरे. बुधवार को जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आया, तो तुरंत ही बहुत ही तेजी के साथ वायरल हो गया. इस वीडियो में दिखाई पड़ता है कि जैसे ही गेंदबाज गेंद फेंकने वाला होता है, उससे कुछ सेकेंड पहले चमारा सिल्वा अचानक से नया शॉट इजाद करने के लिए स्टंप्स के पीछे चले जाते हैं. सिल्वा की कोशिश का मकसद यह था कि ऐसा करने से लेंद को लेग साइड में पुल शॉट खेलने के लिए उन्हें सामान्य से बहुत ज्यादा समय और जगह मिल जाएगी और वह आसानी से गेंद को बाउंड्री के पार भेज सकेंगे. 


यह भी पढ़ें : घास काट रहा था!..साल भर में बन गया स्टार टेस्ट क्रिकेटर!

टिप्पणियां

लेकिन इस कोशिश में सिल्वा गेंदबाज को अपने स्टंप पर गेंद हिट करने के लिए बहुत ज्यादा समय दे बैठे. साथ ही इसमें जोखिम बहुत ज्यादा था और गेंदबाज ने सिल्वा के जोखिम को भुनाते हुए उन्हें बोल्ड कर दिया. इसी के साथ ही सिल्वा की सुपर कोशिश मानो किसी चुटकले और उपहास में बदल गई. उनकी यह कोशिश  क्रिकेट के सबसे बेवकूफाना भरे शॉटों में से एक में तब्दील हो गई, जिस पर शायद ही कोई बल्लेबाज सपने में भी अमल करने का प्रयास करेगा. बता दें कि चमारा सिल्वा पर सितम्बर के महीने में घरेलू प्रथम-श्रेणी मैच के दौरान खराब बर्ताव और खेल भावना के लिए दो साल का प्रतिबंध लग चुका है. यह प्रथण श्रेणी मैच साल के शुरुआती महीने में खेला गया था.

VIDEO: यह है चमारा सिल्वा का बेवकूफाना शॉट!

 लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी सिल्वा अपनी आदत से बाज नहीं ही आए और अब इस वीडियो पर वह खुद अपने लिए बड़ी शर्मिंदगी का विषय बन गए है. ध्यान दिला दें कि दुस्साहस भरा शॉट खेलने वाले चमारा सिल्वा श्रीलंका के लिए 75 वनडे और 16 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं. उनके खाते में दो वनडे शतक भी हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement