NDTV Khabar

IND VS SL: जान लीजिए...यह है केएल राहुल की छक्कों की बारिश का 'सबसे बड़ा राज़'

श्रीलंका के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दूसरे टी-20 मुकाबले में मानों दोनों भारतीय ओपनरों रोहित शर्मा और लोकेश राहुल में छक्के लगाने की होड़ सी लग गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: जान लीजिए...यह है केएल राहुल की छक्कों की बारिश का 'सबसे बड़ा राज़'

लोकेश राहुल का फाइल फोटो

खास बातें

  1. ...जब छक्के नहीं लगा पाते थे केएल राहुल
  2. ..जब आईपीएल और वनडे के लिए चिंतित रहते थे राहुल
  3. कोच की सलाह...और पट से बन गई बात !
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दूसरे टी-20 मुकाबले में मानो दोनों भारतीय ओपनरों रोहित शर्मा और लोकेश राहुल में छक्के लगाने की होड़ सी लग गई. दोनों ही श्रीलंकाई गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. रोहित शर्मा ने 10 और केएल राहुल ने आठ गगनचुंबी छक्के लगाए. और इन छक्कों की बारिश से इन्होंने अपने-अपने हिस्से के कुछ रिकॉर्डों की भी बराबरी की.
 
वास्तव में रोहित शर्मा टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पांचवीं पायदान पर आ गए. एक ही मैच में दस छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित के अलावा क्रिस गेल और कोरी एंडरसन के नाम पर है, तो वहीं केएल राहुल इस मामले में संयुक्त रूप से सातवें नंबर के बल्लेबाज बन गए. उनके अलावा आठ छक्के ब्रैंडन मैकुलम, क्रिस गेल, अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद ने लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें:  IND VS SL: टी-20 का सबसे तेज शतक अब रोहित शर्मा के नाम...मिलर की बराबरी की

वैसे आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत के बाद भी राहुल छक्के नहीं लगा पाते थे. तब वह टेस्ट बल्लेबाज के रूप में स्थापित थे. वह खुद को खुद को आईपीएल के लिए तैयार कर रहे थे. उन्होंने छक्के न लगा पाने की समस्या का अपने कोच से जिक्र किया.

VIDEO : राहुल के छक्कों के राज के बीच विराट कोहली की शादी की तस्वीरों का भी लुत्फ उठाइए


टिप्पणियां
राहुल के कोच के एक टिप्स भर ने उनकी समस्या का का निदान कर दिया. कोच ने कहा जब तुमसे छक्के नहीं लगते हैं, तो तुम "गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचाने के लक्ष्य" के साथ अभ्यास करो. राहुल ने सलाह पर अमल किया और इसके बाद उन पर छक्कों का रंग ऐसा चढ़ा कि उनके बल्ले के ऊपरी किनारा लेकर भी गेंद बाउंड्री के बार गिरने लगी. नतीजा आपके सामने है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement