NDTV Khabar

खुद पर से यह 'ग्रहण' नहीं हटा सके केएल राहुल..पर बना गए 'यह रिकॉर्ड'!

लगता है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को अपने ऊपर लगे इस ग्रहण को हटाने के लिए कुछ खास ही उपाय करने होंगे. वह खूब कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह हटने का नाम ही नहीं ले रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खुद पर से यह 'ग्रहण' नहीं हटा सके केएल राहुल..पर बना गए 'यह रिकॉर्ड'!

केएल राहुल कोलकाता टेस्‍ट की दूसरी पारी में 79 रन बनाकर आउट हुए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. फिर से शतक बनाने से चूक गए राहुल
  2. साल में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी की
  3. डीन एल्‍गर के बराबर राहुल, श्रीलंकाई बल्लेबाज कर रहा पीछा
नई दिल्ली: भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल पर पिछली कई पारियों से लगा 'ग्रहण' सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन में पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन भी नहीं हट सका. फिर एक अच्छी शानदार पारी खेलने के बावजूद राहुल की बदनसीबी जारी रही. राहुल का 'यह दुर्भाग्य' पिछली कई पारियों से चला आ रहा है और यह ग्रहण लाख कोशिशों के बावजूद हटने का नाम नहीं ले रहा. ईडन टेस्ट की दूसरी पारी में भी एक बार फिर से लोकेश राहुल अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील नहीं कर सके. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. 

ईडन में मैच के पांचवें दिन राहुल अपने रविवार के स्कोर में महज छह रन और जोड़कर 79 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इस पारी के साथ ही उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड  बराबर कर लिया, जिससे वह इस साल खेले जाने वाले बाकी टेस्ट मैचों में अपनी बल्‍लेबाजी को और ऊंचाई प्रदान कर सकते हैं. बता दें कि अपनी इस पारी के साथ ही राहुल ने 2017 में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.लेकिन राहुल इन अपनी इन पारियों को शतक में तब्दील करने पर काफी मैचों से लगे ग्रहण को नहीं हटा सके.

यह भी पढ़ें:   आउट होकर केएल राहुल बना गए यह रिकॉर्ड

इस पारी के साथ लोकेश राहुल ने इस साल सबसे ज्यादा अर्धशतक या पचास प्लस स्कोर के मामले में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर की बराबरी कर ली है. ये दोनों सलामी बल्लेबाज अभी तक इस साल नौ अर्धशतक अपने खाते में जमा कर चुके हैं. वैसे इन दोनों बल्लेबाजों का श्रीलंकाई विकेटकीपर और लेफ्टी बैट्समैन निरोशन डिकवेला भी दबे पांव पीछा कर रहे हैं. यह श्रीलंकाई बल्लेबाज इस साल अपने खाते में छह पचासे जमा करके दूसरी पायदान पर चल रहा है.

टिप्पणियां
VIDEO: भारतीय बल्लेबाजों पर ऐसे निशाना साधा वरिष्ठ पत्रकार ने

खैर अब जब धीरे-धीरे साल 2017 समाप्ति की तरफ बढ़ रहा है, तो देखना बहुत ही रुचिकर होगा कि अर्धशतक की रेस में इस साल का शहंशाह कौन साबित होता है और इससे भी बड़ा सवाल यह कि क्या राहुल अपने ऊपर लगे इस ग्रहण को श्रीलंका के खिलाफ अगले दोनों टेस्ट मैचों में हटा पाएंगे पाएंगे. बेस्ट ऑफ लक राहुल !


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement