NDTV Khabar

तेज गेंदबाजी से भी छकाना जानते हैं महेंद्र सिंह धोनी... आप खुद देखिए

महेंद्र सिंह धोनी को अगर ऑलराउंडर करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. माही मैदान के भीतर भी ऑलराउंडर हैं और इसके बाहर भी! धोनी के कुछ अंदाज कभी-कभी ही सामने आते हैं. एक ऐसा ही उनका नया अंदाज शुक्रवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान देखने को मिला.

119 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेज गेंदबाजी से भी छकाना जानते हैं महेंद्र सिंह धोनी... आप खुद देखिए

महेंद्र सिंह धोनी का फाइल फोटो

खास बातें

  1. धोनी की स्विंग का धमाल देखिए
  2. साथी बल्लेबाजों को नेट पर जमकर छकाया
  3. विकेटकीपर नहीं, ऑलराउंडर धोनी बोलिए!
नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अगर ऑलराउंडर करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. वास्तव में, माही मैदान के भीतर भी ऑलराउंडर हैं और इसके बाहर भी! धोनी के कुछ अंदाज कभी-कभी ही सामने आते हैं. एक ऐसा ही उनका नया अंदाज शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित नेट अभ्यास के दौरान देखने को मिला. इस अंदाज से उन्होंने साथी खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि अपने चाहने वालों को भी चौंका दिया. माही का यह अंदाज तेजी से सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है.
  धोनी का यह नया अंदाज टीम इंडिया के नेट अभ्यास के दौरान देखने को मिला. यूं तो आप बतौर बल्लेबाज और विकेटकीपिंग के उनके रोल से तो बहुत ही अच्छी तरह वाकिफ हैं. निश्चिचत ही आपने उन्हें नेट पर उन्हें पहले गेंदबाजी भी करते हुए देखा होगा. पर क्या आपने उन्हें नेट पर कभी तेज गेंदबाजी करते हुए देखा है? क्या आपने धोनी को आउट स्विंग से बल्लेबाज को छकाते हुए देखा है? हमें कह सकते हैं कि आपने माही की 'यह तस्वीर' तो नहीं ही देखी होगी. चलिए आज हम आपका पहली बार धोनी की 'ऐसी तस्वीर' से परिचय कराते हैं, जो शायद पहली बार ही सामने आई है. 

यह भी पढ़ें : इस 'वजह' से धर्मशाला में पहले वनडे से पहले डरे हुए हैं रोहित शर्मा और उपल थरंगा!

पिछले कई दिन आराम करने और बिटिया के साथ समय बिताने के बाद पूर्व कप्तान धोनी दो दिन पहले ही श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला खेलने के लिए धर्मशाला पहुंचें. यहां पहुंचने के बाद से माही मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. फिर चाहे नेट प्रैक्टिस और या फिर फिटनेस का मामला, माही ने यहां  सुबह और शाम दोनों समय जमकर अभ्यास किया है. अब जबकि विराट कोहली शादी और आराम के कारण श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, तो ऐसे में जाहिर है कि धोनी पर जिम्मेदारी भी ज्यादा होगी. 

यह भी पढ़ें : 'इस एक फॉर्मूले' पर अमल से बड़े सितारे में तब्दील हो गए हार्दिक पंड्या!

टिप्पणियां
बहरहाल, बात 'उस तस्वीर' की कर लेते हैं, जिसका दीदार शुक्रवार को देखने को मिला. धोनी अभ्यास के दौरान अक्सर ही साथी खिलाड़ियों को गेंदबाजी भी करते हैं. धोनी नेट प्रैक्टिस के दौरान अक्सर ही ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते ही ज्यादा दिखाई पड़े हैं, लेकिन धर्मशाला में उनका एक 'अलग ही रूप' दिखाई पड़ा. शुक्रवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान माही ने न केवल यह दिखाया कि उनको तेज गेंदबाजी करना भी अच्छी तरह से आता है, बल्कि यह भी बताया कि वे अपनी आउट स्विंगर से बल्लेबाज को छकाना भी जानते हैं. 

VIDEO : माही की तेज गेंदबाजी का लुत्फ लीजिए प्रैक्टिस के दौरान माही ने पूरे रन-अप और दमखम के साथ गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने साथी बल्लेबाजों को कई बार अपनी आउट और इन स्विंग से बीट किया. चलो बढ़िया है! अगर कभी 'आपातकालीन' हालात पैदा हो जाते हैं, या किसी बहुत ही खास मौके पर 'गैर पारंपरिक' तेज गेंदबाज की जरुरत टीम को पड़ती है, तो धोनी की सेवा ली जा सकती है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement