NDTV Khabar

...तो धर्मशाला में 'यह विराट रिकॉर्ड' बनाएंगे महेंद्र सिंह धोनी !

बड़े दिनों बाद धोनी के निशाने पर कोई बड़ा रिकॉर्ड आया है. अगर श्रीलंका के साथ पहले मुकाबले में बारिश या मौसम ने कोई गड़बड़ नहीं की, तो इस उपलब्धि को उनकी झोली में गिरना करीब-करीब तय है

102 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो धर्मशाला में 'यह विराट रिकॉर्ड' बनाएंगे महेंद्र सिंह धोनी !

महेंद्र सिंह धोनी

खास बातें

  1. विराट के साथ यहां है धोनी की रेस!
  2. कारनामा करने वाले सिर्फ छठे भारतीय बनेंगे
  3. हो जाएंगे दुनिया के 27वें नंबर के बल्लेबाज
नई दिल्ली: अब जबकि नियमित कप्तान विराट कोहली इन दिनों एक के बाद एक रिकॉर्ड की बारिश कर रहे हैं, तो धर्मशाला का मुकाबला पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी एक बड़ा कारनामा करने का मौका लेकर आया है. यह वह कारनामा है, जिसे कुछ गिने-चुने भारतीय दिग्गज ही अंजाम दे सके हैं. नियमित कप्तान विराट कोहली ने पिछले दिनों इस बड़ी उपलब्धि को हासिल किया था. अब धोनी के सामने इस मामले में विराट की बराबरी करने और खुद को इलीट क्लब में शामिल कराने का सुनहरा मौका होगा. वैसे देखा जाए, तो यह रिकॉर्ड एक तरह से धोनी के लिए विराट के साथ रेस में भी तब्दील हो गया है, जिसमें फिलहाल कोहली आगे चल रहे हैं.

वैसे बता दें कि इस कारनामे में सचिन तेंदुलकर अव्वल हैं. उनके बाद इस उपलब्धि को पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली ने ही हासिल किया है. निश्चित तौर पर यह रिकॉर्ड बनाने पर धोनी के प्रशंसकों को लंबे समय बाद माही के किसी बड़े कारनामे की खबर सुनने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ें : तेज गेंदबाजी से भी छकाना जानते हैं महेंद्र सिंह धोनी... आप खुद देखिए

धोनी को करना सिर्फ यह होगा कि किसी भी तरह उन्हें धर्मशाला में 17 रन के आंकड़े को छूना होगा. ऐसा करते ही माही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16,000 रन बनाने वाले भारत के छठे और दुनिया के 27वें बल्लेबाज बन जाएंगे. माही भी इस रिकॉर्ड के बारे में बहुत ही अच्छी तरह से वाकिफ हैं. धोनी के चाहने वालों को भरोसा है कि वह धर्मशाला में ही यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे और उन्हें इसके लिए मोहाली के मुकाबले का इंतजार नहीं करना होगा. 

VIDEO : धोनी को अपनी स्विंग से साथी बल्लेबाज को छकाते हुए देखिए 
वैसे धोनी को 26वीं पायदान पार करने के लिए जरूर एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा क्योंकि उनके और विंडीज के पूर्व कप्तान डेसमंड हेंस के बीच 152 रनों का अंतर है. लेकिन यह भी सच है कि जल्द ही हेसमंड हैंस ही नही, बल्कि माही इस मामले में और भी कई दिग्गजों को पीछे छोड़ेंगे. फिलहाल तो उनके चाहने वालों को इस रिकॉर्ड का इंतजार है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement