यह ख़बर 05 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

न्यूजीलैंड के तीन क्रिकेटर फिक्सिंग जांच के घेरे में

वेलिंग्टन:

न्यूजीलैंड क्रिकेट आज मैच फिक्सिंग के आरोपों से घिर गया जब मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि पूर्व हरफनमौला क्रिस केर्न्‍स समेत तीन क्रिकेटर फिक्सिंग मामले में आईसीसी जांच के दायरे में हैं।

‘न्यूजीलैंड हेराल्ड’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्काय टीवी के कमेंटेटर केर्न्‍स, तेज गेंदबाज डेरिल टफी और बल्लेबाज लू विंसेंट इन तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं।

आईसीसी या न्यूजीलैंड क्रिकेट ने खिलाड़ियों के नामों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने स्वीकार किया है कि जांच चल रही है।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, आईसीसी इसकी पुष्टि करती है कि पिछले कुछ महीने से सदस्य देशों की घरेलू भ्रष्टाचार निरोधक ईकाइयों के साथ मिलकर इन मसलों की जांच कर रही है। इसने कहा, चूंकि अभी जांच चल रही है और किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है तो आईसीसी या न्यूजीलैंड क्रिकेट आगे टिप्पणी नहीं कर सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्काय टीवी की प्रवक्ता क्रिस्टी वे ने कहा कि केर्न्‍स अब चैनल के लिये कमेंट्री नहीं कर रहे हैं। उन्होंने ‘न्यूजीलैंड हेराल्ड’ से कहा, केर्न्‍स अब मौजूदा टेस्ट मैच की कमेंट्री नहीं करेंगे और ऑकलैंड जाकर परिवार के साथ समय बिताएंगे। स्काय आने वाले समय में उनसे बात करेगा। अखबार ने पहले कहा था कि आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा ईकाई के सदस्य पिछले चार महीने से देश में हैं और न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों के ‘एक से अधिक देश में’ फिक्सिंग में लिप्त होने की जांच कर रहे हैं।