AUS vs IND: अश्विन से छींटाकशी करने पर टिम पेन ने मांगी माफी, बोले- बेवकूफ लगा मैं’

टिम पेन (Tim Paine) ने भारत के खिलाफ ड्रॉ हुए सिडनी टेस्ट के दौरान मैदान पर अपने बर्ताव के लिए माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी और अश्विन (Ravichandran Ashwin) से छींटाकशी करके वे ‘बेवकूफ जैसे’ नजर आए.

AUS vs IND: अश्विन से छींटाकशी करने पर टिम पेन ने मांगी माफी, बोले- बेवकूफ लगा मैं’

AUS vs IND: अश्विन से छींटाकशी करने पर टिम पेन ने मांगी माफी, बोले- बेवकूफ लगा मैं’

खास बातें

  • अश्विन से छींटाकशी करने पर टिम पेन ने मांगी माफी
  • टिम पेन ने कहा बेवकूफ लगा मैं
  • सिडनी टेस्ट मैच भारतीय टीम ने कराया ड्रा

Aus Vs Ind: आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने भारत के खिलाफ ड्रॉ हुए सिडनी टेस्ट के दौरान मैदान पर अपने बर्ताव के लिए माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी और अश्विन (Ravichandran Ashwin) से छींटाकशी करके वे ‘बेवकूफ जैसे' नजर आए. पेन को उस समय आलोचना का सामना करना पड़ा जब उन्होंने अश्विन के साथ छींटाकशी की जो चोटिल हनुमा विहारी के साथ मिलकर भारत को हार बचाने की कवायद में जुटे थे। भारत 407 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा। आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि मैच के दौरान कई बार उनका ध्यान भटका, वह गुस्से थे और उत्तेजित भी हुए.

AUS vs IND: भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर, अब चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह भी बाहर

पेन को आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के लिए नहीं आना था लेकिन वह इसके लिए पहुंचे और कहा, ‘‘मैंने कल मैच के बाद तुरंत उससे (अश्विन से) बात की, मैंने उससे कहा, देखो अंत में ऐसा लगा जैसे मैं बेवकूफ हूं, क्या मैंने ऐसा नहीं किया? आप मुंह खोलते हो और फिर कैच टपका देते हो. आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि उन्होंने मीडिया से बात करने का फैसला किया क्योंकि उन्हें कल की कुछ बातें स्पष्ट करनी थी.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस टीम की अगुआई करने के अपने तरीके पर गर्व करता हूं इसलिए कल जैसे चीजें घटी उसके लिए माफी मांगना चाहता हूं. पेन ने तीन कैच छोड़े जिसमें अश्विन से बहस के बाद टपकाया गया विहारी का कैच भी शामिल था. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि मैच का दबाव उन पर हावी हो गया और इससे उनका मूड प्रभावित हुआ. पेन ने कहा, ‘‘मेरी कप्तानी अच्छी नहीं थी, मैंने मुकाबले के दबाव को हावी होने दिया, यह मुझ पर हावी हो गया और इससे मेरा मूड प्रभावित हुआ और इसका मेरे प्रदर्शन पर असर हुआ. उन्होंने कहा, ‘‘कल मैं अपनी उम्मीदों और हमारी टीम के स्तर पर खरा नहीं उतरा. पेन के अनुसार सोमवार को उनका बर्ताव उस तरीके की छवि नहीं थी जिस तरह वह आस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई करना चाहते हैं.

Mushtaq Ali Trophy: सात साल बाद श्रीसंत की उच्च स्तरीय क्रिकेट में वापसी, बेहतरीन गेंद पर चटकाया विकेट, VIDEO

Newsbeep

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए कल की गई गल्तियों के लिए मैं माफी मांगना चाहता हूं। निश्चित तौर पर यह उसकी छवि नहीं थी जिस तरह मैं इस टीम की अगुआई करना चाहता हूं. अंपायर के फैसले का विरोध करने के लिए पेन पर रविवार को मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया था. पेन ने अंपायरों के साथ बर्ताव के लिए भी माफी मांगी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं जिस तरह इससे निपटा उसे लेकर बेहद निराश हूं. मैंने दूसरे दिन की शुरुआत में जिस तरह अंपायरों से बात की वह भी अस्वीकार्य है. पेन ने यह भी स्वीकार किया कि वह अपने स्वयं के स्तर पर और निश्चित नैतिक मूल्यों के अनुसार खेल को खेलने की उम्मीदों पर भी खरे नहीं उतरे. अश्विन के साथ बहस के दौरान अपशब्द का इस्तेमाल करने वाले पेन ने कहा, ‘‘मैं एक बार फिर अपने प्रशंसकों और लोगों से माफी मांगना चाहता हूं जिन्होंने कल मेरी कही कुछ बातें सुनी, यह सही नहीं थी विशेषकर टीम के कप्तान के मुंह से.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)