इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया टीम घोषित, वनडे और टी20 टीम के होंगे अलग-अलग कप्‍तान..

अगले माह होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम की कमान टिम पेन को सौंपी गई है.

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया टीम घोषित, वनडे और टी20 टीम के होंगे अलग-अलग कप्‍तान..

टिम पेन को ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे टीम का कप्‍तान बनाया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पेन वनडे और फिंच टी20 टीम के कप्‍तान होंगे
  • दौरे में पांच वनडे मैच खेलेगी ऑस्‍ट्रेलिया टीम
  • स्मिथ और वॉर्नर पर बॉल टैम्‍परिंग के कारण लगा है बैन
मेलबर्न:

अगले माह होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम की कमान टिम पेन को सौंपी गई है. इंग्लैंड में जून में होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए एरॉन फिंच को उपकप्‍तान नियुक्‍त किया गया है. नए कोच जस्टिन लेंगर के मार्गदर्शन में इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित टीम में नाथन लॉयन और शॉन मार्श की वापसी हुई है. बॉल टेम्परिंग के कारण प्रतिबंध का सामना कर रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के स्थान पर टिम पेन और फिंच को कप्तान तथा उप-कप्तान की जिम्मेदारी मिली है.

यह भी पढ़ें: चोट के बावजूद क्रीज पर उतरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की चयन समिति के प्रमुख ट्रेवर हेंस ने कहा कि यह कम समय के लिए लिया गया विकल्प है. अगले साल होने वाले वर्ल्‍डकप से पहले कप्तानी के लिए अन्य विकल्प अब भी खुले हैं. इंग्लैंड में 13 जून से पांच वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. पहला मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इसके बाद, 16 जून को दूसरा मैच सोफिया गार्डन्स (कार्डिफ), तीसरा मैच 19 जून को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज, चौथा मैच चेस्टर-ले-स्ट्रीट के रीवरसाइड ग्राउंड और पांचवां मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड मैदान पर खेला जाएगा. इसके साथ ही, 27 जून को खेले जाने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए भी टीम की घोषणा की गई है और इसकी कमान फिंच को सौंपी गई है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (वनडे सीरीज) : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरॉन फिंच (उप-कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कारे (विकेटकीपर), जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, नाथन लॉयन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी. शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाय.

टी20 टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कारे (उपकप्तान/विकेटकीपर), एश्टन एगर, ट्रेविस हेड, निक मेडिनसन, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी. शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, एंड्रयू टाई, जैक विल्डरमुथ. (इनपुट: एजेंसी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com