NDTV Khabar

हरभजन सिंह ने इंडीज टीम के स्‍तर पर सवाल उठाया तो इस पूर्व तेज गेंदबाज ने दिया यह जवाब...

भारत दौरे पर आई वेस्‍टइंडीज टीम के स्‍तर पर सवाल उठाकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मानो मुसीबत मोल ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरभजन सिंह ने इंडीज टीम के स्‍तर पर सवाल उठाया तो इस पूर्व तेज गेंदबाज ने दिया यह जवाब...

हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट में मौजूदा इंडीज टीम को रणजी टीम के स्‍तर का बताया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हरभजन ने इंडीज टीम का स्‍तर रणजी टीम के नीचे का बताया था
  2. इस कमेंट पर क्रिकेटप्रेमियों ने भी तीखी प्रतिक्रिया जताई थी
  3. टीनो बेस्‍ट बोले, भाई ऐसे ट्वीट इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं दिखे

भारत दौरे पर आई वेस्‍टइंडीज टीम के स्‍तर पर सवाल उठाकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मानो मुसीबत मोल ली है. सीरीज के पहले टेस्‍ट में इंडीज टीम के कमजोर प्रदर्शन के बाद हरभजन (Harbhajan Singh) ने ट्वीट में किया था, 'वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के प्रति पूरा सम्‍मान रखते हुए आपसे एक सवाल पूछना चाहता हूं...क्‍या यह इंडीज टीम प्‍लेट ग्रुप से रणजी ट्रॉफी के क्‍वार्टर फाइनल के लिए भी क्‍वालिफाई कर पाएगी? एलीट ग्रुप से तो नहीं होगा. #INDvsWI'हरभजन का यह ट्वीट कुछ फैंस को पसंद नहीं आया था और उन्‍होंने इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया जताई थी. क्रिकेटप्रेमियों के अलावा वेस्‍टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज टीनो बेस्‍ट ने भी हरभजन के ट्वीट का करारा जवाब दिया है. गौरतलब है कि भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में अनुभवहीन इंडीज टीम को एक पारी और 272 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.

PAK vs AUS Test: मो. हफीज ने शतक बनाने के बाद शोएब अख्‍तर को कहा शुक्रिया, जानें क्‍यों..


राजकोट टेस्‍ट में इंडीज टीम के हार के बावजूद हरभजन के ट्वीट का अंदाज वेस्‍टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टीनो बेस्‍ट को पसंद नहीं आया. उन्‍होंने भज्‍जी को जवाब देते हुए लिखा, 'भाई, इस तरह के गुस्‍ताखीभरे ट्वीट इंग्‍लैंड के खिलाफ नहीं दिखे लेकिन यह युवा टीम सीख जाएंगे.' गौरतलब है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के ठीक पहले इंग्‍लैंड के दौरे में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम का बुरा हाल हुआ था और पांच टेस्‍ट की सीरीज में उसे 1-4 की करारी हार का सामना करना पड़ा था. टीनो बेस्‍ट ने अपने जवाब में हरभजन को इसी बात की याद दिलाई है.

टिप्पणियां

वॉर्न का नया शिगूफा, 'बॉडीलाइन विवाद' से जुड़े डगलस जार्डिन को बताया सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान...







वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में यह बात है कॉमन

बेस्‍ट के इस जवाब के बावजूद इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वेस्‍टइंडीज टीम का पहले टेस्‍ट में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. इस टीम के बल्‍लेबाजों ने तो दोनों पारियों में नौसिखियों की तरह प्रदर्शन किया था. कैरेबियन बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण मैच तीन दिन में ही खत्‍म हो गया था. भारत ने इस मैच में पारी के अंतर से अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपनी पारी 9 विकेट पर 649 रन बनाने के बाद घोषित की थी. पृथ्‍वी शॉ, कप्‍तान विराट कोहली और हरफनमौला रवींद्र जडेजा ने शतक जमाए थे. जवाब में वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों ने मैच में किसी भी तरह का संघर्ष का माद्दा नहीं दिखाया था. वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 181 और दूसरी पारी 196 रन पर समाप्‍त हो गई थी. सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच हैदराबाद में 12 अक्‍टूबर से खेला जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement