NDTV Khabar

INDvsAUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज, फैंस को जोरदार टक्कर की उम्मीद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम मे खेला जाएगा.

136 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज, फैंस को जोरदार टक्कर की उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाच पहला मैच आज
  2. चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला
  3. आज दोपहर 1.30 से खेला जाएगा मैच
नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम मे खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. भारत की नजर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने पर होगी. भारतीय टीम ने इससे पहले श्रीलंका को उन्हीं के घर में 5-0 से हराकर वनडे सीरीज जीती है, इसलिए भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेगी. पिछले कुछ साल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर जंग काफी रोचक रही है. खिलाड़ियों का जुनून और तेवर पिछली बार टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिला था, जिसमें भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी. इस सीरीज में भारत अगर ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हरा देता है, तो आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच जाएगा, जबकि 4-1 से जीतने पर ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर कब्जा कर लेगा.

यह भी पढ़ें:  'हिटमैन' रोहित शर्मा का खुलासा, धवन की गैरमौजूदगी में यह खिलाड़ी करेगा ओपनिंग!

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 123 वनडे मैच खेल जा चुके हैं, जिसमें भारत ने 41 तो ऑस्ट्रेलिया ने 72 मैच जीते हैं. जबकि 10 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल पाया है. वहीं, बात करें भारतीय सरजमीं पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैचों पर तो अब तक यहां 51 मैच खेले जा चुके हैं. इन मैचों में भारत ने 21 तो ऑस्ट्रेलिया ने 25 मैच जीते हैं और बाकी मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल पाया. आंकड़ों के हिसाब से बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पर हावी रही है, लेकिन बीते कुछ सालों में बहुत कुछ बदल गया है. 

VIDEO: वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कितने घातक होंगे स्पिनर्स
सीरीज से पहले भारत को उस समय झटका लगा, जब फॉर्म में चल रहे बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल फुटबॉल खेलते हुए टखने में चोट लगा बैठे और टीम से बाहर हो गए, उनकी जगह अब रवींद्र जडेजा को तीन मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. आखिरी बार भारत में खेलने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को 3-2 से सीरीज में हार का सामना सामना करना पड़ा था. हालांकि, उस सीरीज में स्टीव स्मिथ नहीं थे, जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान हैं. कुल मिलाकर सीरीज में दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला होने की उम्मीद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement