NDTV Khabar

सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ़ की पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट में दमदार वापसी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ़ की पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट में दमदार वापसी

बैन के बाद सलमान बट्ट ने की शानदार वापसी

नई दिल्‍ली: स्पॉट फ़िक्सिंग में सज़ा काट चुके पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने घरेलू क्रिकेट में शानदार तरीके से वापसी की है। बट्ट ने वाटर और पावर डेवपलमेंट ऑथोरिटी (WAPDA) के लिए खेलते हुए शतक बनाया। 31 साल के बट्ट ने 143 गेंद पर 135 रन की पारी खेली। वहीं मोहम्मद आसिफ़ ने भी दो विकेट लेकर क्रिकेट में वापसी का एलान किया।

बट्ट, आसिफ़ और मोहम्मद आमिर पर स्पॉट फ़िक्सिंग मामले में आईसीसी ने बैन लगाया था और उन्हें जेल की सज़ा हुई थी। आमिर पहले ही सज़ा का मियाद पूरी कर वापसी कर चुके हैं जबकि आसिफ़ और बट्ट ने रविवार को घरेलू क्रिकेट में वापसी किया।

स्पॉट फ़िक्सिंग में सज़ा पाने से पहले बट्ट माहिर वनडे बल्लेबाज़ माने जाते थे और वापसी पर उन्होंने वही रंग दिखाया। बट्ट ने मैदान के हर छोर पर शॉट्स लगाते हुए 135 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 14 चौके लगाए जिसकी बदौलत उनकी टीम 50 ओवर में 7 विकेट पर 278 रन बना सकी।

वही आसिफ़ ने 6 ओवर डाले और 22 रन देकर 2 विकेट लिए। घरेलू क्रिकेट में वापसी कर रहे पाकिस्तान के दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बदौलत WAPDA ने 142 रन से मैच जीता।

जीत के बाद बट्ट ने कहा कि वो इस पारी को हमेशा याद रखेंगे और अपनी बल्लेबाज़ी से ख़ुश हैं। बट्ट ने भरोसा जताया कि आने वाले मैचों में भी वो अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने समर्थन देने के लिए कोच वक़ार यूनुस और मोहम्मद यूसुफ़ को उनकी तकनीक में सुधार करने के लिए शुक्रिया अदा किया। बट्ट ने मोहम्मद आमिर को न्यूज़ीलैंड के दौरे के लिए शुभकामनाएं दी।

33 साल के आसिफ़ ने कहा कि वो ज़्यादा से ज़्यादा गेंदबाज़ी का अभ्यास कर रहे हैं और आगे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement