NDTV Khabar

IPL Auction: 2020 के ल‍िए हुई नीलामी में इन 6 क्र‍िकेटरों ने मचाई धूम..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL Auction: 2020 के ल‍िए हुई नीलामी में इन 6 क्र‍िकेटरों ने मचाई धूम..

IPL AUction: Pat Cummins को केकेआर ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा

खास बातें

  1. इस बार सबसे महंगे ब‍िके कम‍िंस
  2. ऑस्‍ट्रेल‍ियाई प्‍लेयर्स की रही काफी ड‍िमांड
  3. क्र‍िस मॉर‍िस ने 10 करोड़ की कीमत लेकर चौंकाया

IPL 2020: इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग के 2020 के सीजन के ल‍िए नीलामी (IPL 2020 Auction) गुरुवार को कोलकाता में संपन्‍न हुई. जैसा क‍ि अपेक्ष‍ित था, नीलामी में ऑस्‍ट्रेल‍ियाई प्‍लेयर्स की जमकर धूम रही और इन पर बड़े दांव लगे. सबसे अध‍िक कीमत तेज गेंदबाज पैट कम‍िंस (Pat Cummins) की लगी, ज‍िन्‍हें कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने 15.50 करोड़ रुपये की भारी भरकम राश‍ि में खरीदा. कम‍िंस के बाद कीमत के मामले में ऑस्‍ट्रेल‍ियाई हरफनमौला हरफनमौला ग्‍लेन मैक्‍सवेल का स्‍थान रहा ज‍िन्‍हें क‍िंग्‍स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा. ऑस्‍ट्रेल‍ियाई प्‍लेयर्स के अलावा दक्ष‍िण अफ्रीका के क्र‍िस मॉर‍िस, वेस्‍टइंडीज के शेल्‍डन कॉटरेल और श‍िमरान हेटमायर भी फ्रेंचाइजी का द‍िल जीतने में सफल रहे. मॉर‍िस पर 10 करोड़, कॉटरेल पर आठ करोड़ और हेटमायर पर 7.75 करोड़ रुपये का दांव लगा. ऑस्‍ट्रेल‍ियाई तेज गेंदबाज नाथन कुल्‍टर नाइल भी आठ करोड़ रुपये की कीमत वसूलने में सफल रहे. नजर डालते हैं, आईपीएल 2020 की नीलामी में धमाल मचाने वाले टॉप 6 प्‍लेयर्स पर..

15.50 करोड़, कम‍िंस हुए केकेआर के
ऑस्‍ट्रेल‍िया के तेज गेंदबाज पैट कम‍िंस के ल‍िए व‍िराट की टीम आरसीबी और केकेआर के बीच काफी जद्दोजहद होती रही. आख‍िरकार उन्‍हें 15.50 करोड़ की र‍िकॉर्ड राश‍ि में केकेआर ने खरीदा. कमिंस के पास युवराज को सिंह को पीछे छोड़ आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बनने का मौका आया था लेकिन वह चूक गए. गौरतलब है क‍ि युवराज को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था.


 अश्‍व‍िन की गैरमौजूदगी में KXIP की कप्‍तानी कौन करेगा, Anil Kumble ने द‍िया यह जवाब..

मैक्‍सी की लगा 10.75 करोड़ का दांव
तूफानी बैट‍िंग करने वाले ऑस्‍ट्रेल‍िया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell)को लेकर क‍िंग्‍स इलेवन पंजाब और द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स के बीच बढ़-चढ़कर बोली लगी. दोनों फ्रेंचाइजी में से कोई भी 'मैक्‍सी' को छोड़ने के ल‍िए तैयार नहीं थी. आख‍िरकार क‍िंग्‍स इलेवन ने उन्‍हें 10.75 करोड़ में खरीदा. गौरतलब है क‍ि मैक्‍सवेल ने मानस‍िक स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍या के कारण कुछ समय पहले क्र‍िकेट से ब्रेक ल‍िया था और हाल ही में क्र‍िकेट में वापसी की है. भारत दौरे पर आने वाले ऑस्‍ट्रेल‍ियाई वनडे टीम में भी मैक्‍सवेल शाम‍िल नहीं है.

10 करोड़ रुपये में ब‍िके क्र‍िस मॉर‍िस
दक्ष‍िण अफ्रीका के हरफनमौला क्र‍िस मॉर‍िस (Chris Morris)पर इतनी ऊंची बोली लगेगी, इसकी क‍िसी को उम्‍मीद नहीं थी. अपेक्षा के व‍िपरीत 10 करोड़ रुपये का दांव लगा, उन्‍हें व‍िराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा. मॉर‍िस प‍िछले सीजन में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे.

IND vs WI 3rd ODI: तीसरे वनडे से पहले टीम इंड‍िया को झटका, दीपक चाहर बाहर

8.5 करोड़ बटोरने में सफल रहे कॉटरेल
व‍िकेट लेने के बाद वेस्‍टइंडीज के शेल्‍डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell)का सेल्‍यूट करने का खास अंदाज फैंस के बीच लोकप्र‍िय हो रहा है. गेंदबाजी में भी कॉटरेल को काफी बेहतरीन रेट क‍िया गया. उन्‍हें क‍िंग्‍स इलेवन पंजाब ने 8.5 की भारी भरकम राश‍ि में खरीदामें खरीदा

टिप्पणियां

कुल्‍टर नाइल 8 करोड़ रुपये में ब‍िके
ऑस्‍ट्रेल‍िया के एक अन्‍य तेज गेंदबाज नाथन कुल्‍टर नाइल (Nathan Coulter-Nile)की बेस प्राइस एक करोड़ रुपये थी लेक‍िन उन्‍हें मुंबई इंड‍ियंस ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा.

7.75 करोड़ रुपये, 'ह‍िट' हुए हेटमायर
वेस्‍टइंडीज के श‍िमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer)भी फ्रेंचाइज‍ियों की पसंद बने. हेटमायर के ल‍िए राजस्‍थान रॉयल्‍स और द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स में जमकर जद्दोजहद हुई. आख‍िरकार उन्‍हें 7.75 करोड़ रुपये की राशि में द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स ने खरीदा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement