यह ख़बर 25 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

धोनी ने कहा, टॉस और ओस ने बिगाड़ा काम

धोनी ने कहा, टॉस और ओस ने बिगाड़ा काम

विशाखापत्तनम:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि टॉस गंवाने और बाद में अत्यधिक ओस के कारण टीम को दूसरे एक-दिवसीय मैच में वेस्ट इंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वेस्ट इंडीज ने 50वें ओवर में लक्ष्य हासिल करके भारत को दो विकेट से हराया जो इस दौरे में उसकी किसी भी प्रारूप में पहली जीत है।

धोनी ने कहा कि ओस के कारण गेंदबाजों के लिए गेंद पर ग्रिप बनाना आसान नहीं था। उन्होंने कहा, बहुत अधिक ओस गिर रही थी और गेंदबाजों के लिए गेंद सही जगह पर पिच कराना तो दूर, उनके लिए उस पर ग्रिप बनाना भी मुश्किल हो रहा था। फिर भी हम अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रयास से मैच को आखिरी ओवर तक ले गए।

धोनी ने कहा कि यदि ओस का प्रभाव नहीं पड़ता, तो इस पिच पर 289 रन का लक्ष्य 400 के बराबर होता। उन्होंने कहा, टॉस ने अहम भूमिका निभाई। जब हम गेंदबाजी के लिए आए, तो काफी ओस पड़ रही थी और इससे स्थिति बिगड़ गई।

उन्होंने कहा, इस पिच पर रन बनाना और स्ट्राइक रोटेट करना आसान नहीं था। जब वह खेल रहे थे, तब भी हमने ऐसा देखा। यदि ओस नहीं होती, तो 289 रन का लक्ष्य इस पिच पर 400 जैसा होता, क्योंकि यहां काफी टर्न और उछाल मिल रही थी।

डैरेन ब्रावो ने कहा, यह हमारे लिए करो या मरो वाला मैच था। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और हमारा क्षेत्ररक्षण भी अच्छा रहा। बल्लेबाजी में युवा कीरेन पावेल, लेंडल सिमन्स और डेरेन सैमी ने अच्छा खेल दिखाया। हमारी तरफ से आज चार अर्धशतक लगे। यह अच्छा है।

सैमी ने नाबाद 63 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि कि महत्वपूर्ण मैच में योगदान देकर उन्हें खुशी हो रही है। टेस्ट टीम के कप्तान सैमी ने कहा, मैं एक और मौका देने के लिए अपने साथियों का आभार व्यक्त करता हूं। शृंखला में अब तक जैसा मेरा प्रदर्शन रहा है, वैसे में यह मुश्किल था।

सिमन्स के साथ छठे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करने वाले सैमी ने कहा, मैंने और सिमन्स ने क्रीज पर एक-दूसरे तक अपनी बात अच्छी तरह से पहुंचाई। हमें आखिरी 10 ओवरों में 90 रन बनाने की उम्मीद थी। एक बार जब मैं अच्छी तरह से हिट करने लगा, तो मेरे लिए यह अच्छा रहा। इस महत्वपूर्ण मैच में योगदान देकर मुझे अच्छा लग रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com