NDTV Khabar

INDvsENG : बाराबती स्टेडियम में टॉस का होगा अहम रोल, जानिए कटक में कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsENG : बाराबती स्टेडियम में टॉस का होगा अहम रोल, जानिए कटक में कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. होटल में कमरों की कमी के कारण टीम इंडिया एक दिन पहले ही कटक पहुंची.
  2. 3 मैच की वनडे सीरीज को टीम इंडिया कटक में ही जीत लेना चाहती है.
  3. ओडिशा के बाराबती स्टेडियम में रिकॉर्ड भी टीम इंडिया के पक्ष में है.
नई दिल्ली:

सीरीज के पहले वनडे में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी कटक पहुंचने को बेताब थे, लेकिन होटल में कमरों की कमी के कारण टीम एक दिन पहले ही कटक पहुंची. एयरपोर्ट पर हमेशा की तरह फैन्स अपने स्टार खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए इकठ्ठा हुए. 3 मैच की वनडे सीरीज़ को टीम इंडिया कटक में ही जीत लेना चाहती है. ओडिशा के बाराबती स्टेडियम में रिकॉर्ड भी टीम इंडिया के पक्ष में हैं, लेकिन असली फैसला तो मैच के बाद ही पता चलेगा, क्योंकि क्रिकेट में हर दिन अलग होता है...

इस स्टेडियम में खेले 15 वनडे मैचों में भारत को 11 में जीत मिली है, जबकि 4 में हार. पिछले 10 सालों में टीम इंडिया ने यहां खेला हर वनडे मैच जीता है. आख़िरी बार टीम इंडिया यहां साल 2003 में हारी थी. बल्लेबाज़ों के लिए भी अच्छी खबर है. कटक के इस स्टेडियम में रन बरसने की उम्मीद जताई जा रही है.

बाराबती स्टेडियम की पिच पर हमेशा से बल्लेबाज़ों को रास आती रही है और इस बार भी ऐसा ही रहने की उम्मीद है. इस मैदान पर 300 प्लस के स्कोर की उम्मीद है. साल 2014 में यहां खेले पिछले वनडे में भारत ने 363 रन बनाए थे. इस रणजी सीज़न भी कटक में अच्छे रन बने हालांकि थोड़ी चिंता ओस को लेकर है. गिरते पारे के वजह से ओस बहुत पड़ रही है जिससे टॉस का रोल अहम हो जाता है.


टिप्पणियां

पिच क्यूरेटर आशीष भौमिक के अनुसार 'शाम को 5.30 बजे से ओस पड़ने लगती है और अगर मैच के दिन भी ऐसा ही हुआ तो बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को फ़ायदा होगा.' जहां तक बात इंग्लैंड की है तो पहले वनडे में 350 रन बनाने के बाद भी हार का मुंह देखने वाली इंग्लैंड टीम गेंदबाज़ी में सुधार करना चाहती है.

इंग्लैंड की टीम प्लेइंग 11 में एक दो बदलाव कर सकती है. इयोंन मॉर्गन एंड कंपनी ने शॉट गेंदों को हथियार बनाने का फैसला किया. इस मैच में जहां भारत के पास सीरीज जीतने का मौका है, वहीं इंग्लैंड की टीम कटक वनडे जीतकर अपनी लाज बचाने के लिए खेलेगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement