इंग्‍लैंड को अपने मार्गदर्शन में वर्ल्‍डकप चैंपियन बनाने वाले ट्रेवर बेलिस को इस IPL टीम ने बनाया मुख्‍य कोच..

इंग्‍लैंड को अपने मार्गदर्शन में वर्ल्‍डकप चैंपियन बनाने वाले ट्रेवर बेलिस को इस IPL टीम ने बनाया मुख्‍य कोच..

Trevor Bayliss वर्ल्‍डकप 2019 में चैंपियन बनी इंग्‍लैंड की टीम के मुख्‍य कोच थे

खास बातें

  • टॉम मूडी के स्‍थान पर की गई बेलिस की नियुक्ति
  • सनराइजर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी जानकारी
  • कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच भी रह चुके हैं बेलिस
हैदराबाद:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad)ने ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss)को अपना नया कोच नियुक्‍त किया है. बेलिस की नियुक्ति ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी (Tom Moody)के स्‍थान पर की गई है. मूडी वर्ष 2013 से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मुख्‍य कोच की जिम्‍मेदारी संभाल रहे थे. गौरतलब है कि ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss)के मार्गदर्शन ही में इंग्‍लैंड की क्रिकेट टीम (England Team)ने हाल ही में वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. पूर्व में ऐसी चर्चाएं थीं कि शाहरुख खान के स्‍वामित्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)बेलिस को अपनी फ्रेंचाइजी का कोच बना सकती है लेकिन उसके पहले ही सनराइजर्स ने बाजी मार ली और बेलिस की सेवाएं हासिल कर लीं.

अब्‍दुल रज्‍जाक का खुलासा-शादी के बाद भी 5-6 महिलाओं के साथ था अफेयर, देखें VIDEO

सनराइजर्स हैदराबाद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बेलिस (Trevor Bayliss) की कोच के तौर पर नियुक्ति की पुष्टि की गई है. विज्ञप्ति में कहा गया है, 'काफी सोच-विचार करने के बाद सनराइजर्स की फ्रेंचाइजी ने मुख्‍य कोच के रोल के लिए अलग दिशा तय करने का निर्णय लिया है. फ्रेंचाइजी ने टॉम मूडी की सेवाओं को खत्‍म करने का निर्णय लिया है. वर्ल्‍डकप 2019 की विजेता इंग्‍लैंड टीम कोच को सनराइजर्स का मुख्‍य कोच नियुक्‍त किया गया है. ट्रेवर दो बार केकेआर को आईपीएल ट्रॉफी जिताने में योगदान दे चुके हैं. वे सिडनी सिक्‍सर्स के लिए बिग बैश लीग और चैंपियंस ट्रॉफी भी जीत चुके हैं. हमें लगता है कि उनका सफल ट्रैक रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद को आगे ले जाने के लिहाज से आदर्श साबित होगा. '

दिल्‍ली कैपिटल्‍स से मिली हार के बाद रो पड़े SRH के कोच टॉम मूडी, VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बेलिस (Trevor Bayliss) वर्ष 2011 से 2014 तक कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)के कोच पद की जिम्‍मेदारी निभा चुके हैं. वे वर्ल्‍डकप 2011 के दौरान श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं. वर्ष 2011 के वर्ल्‍डकप में श्रीलंका टीम फाइनल में पहुंची थी जहां उसे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन